Uttarakhand Two pythons rescued from Gaulapar area in Haldwani See Rescue Viral Video

29

किसान ने खेत में देखे दो बड़े अजगर, वन विभाग ने पकड़ा मुंह तो किया कुछ ऐसा... देखें Video

किसान ने खेत में देखे दो बड़े अजगर, वन विभाग ने पकड़ा मुंह तो किया कुछ ऐसा…

उत्तराखंड (Uttarakhand) में वन विभाग (Forest Department) द्वारा दो अजगर (Two pythons) – जिनकी लंबाई लगभग 10 फीट है. उनको रेस्क्यू किया गया. हल्द्वानी (Haldwani) के गौलापार इलाके (Gaulapar Area) में खेत में काम करने के दौरान दोनों अजगर को देखा. अजगर को पकड़ लिया गया और बाद में सोमवार को वन विभाग ने जंगल में छोड़ दिया. स्थानीय लोगों द्वारा सांपों की मौजूदगी की सूचना के बाद वन विभाग मौके पर पहुंचा.

यह भी पढ़ें

विभाग के अनुसार, दोनों अजगर तब पाए गए जब किसानों ने सोमवार को अपने खेतों में काम करते हुए उन्हें देखा, जिसके बाद उन्होंने वन विभाग को सूचित किया. टीम ने तब अजगर को पकड़ा और जंगल में छुड़वाया.

एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, ‘दोनों अजगर लगभग 10 से 12 फीट की लंबाई के हैं. वे अक्सर बदलते मौसम के दौरान क्षेत्र में पाए जाते हैं.’

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया एक वीडियो बचाव दल द्वारा पकड़े गए अजगर में से एक को दर्शाता है.

देखें Video:

इस वीडियो को 25 अगस्त को शेयर किया गया था, जिसके अब तक 26 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. लोगों को यह वीडियो काफी हैरान कर देने वाला लग रहा है. एक यूजर ने लिखा, ‘यह बहुत डरावना है.’ वहीं कई लोगों ने वन विभाग की खूब तारीफ की.

अजगर गैर विषैले सांप होते हैं जो अपने शिकार को मरोड़ कर मार देते हैं. वे दुनिया के सबसे बड़े सांपों में से कुछ हैं, और लंबाई में 30 फीट से अधिक बढ़ सकते हैं. वर्तमान में, 10 अजगर प्रजातियों को मान्यता दी जाती है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here