Toddler May Be Youngest Climber To Reach Top Of 10,000-foot Mountain – OMG: 3 साल का बच्चा और 7 साल बच्ची चढ़ गए 10,000Ft ऊंचा पहाड़!

32

इस बच्चे का नाम Jackson Houlding है और ये इसकी उम्र तीन वर्ष है। वहीं उनकी बहन फ्रेया 7 साल की हैं। न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, बीते हफ्ते वो दोनों अपने पेरेंट्स के साथ स्विट्जरलैंड और इटली के बॉर्डर (Switzerland and Italy borders) पर मौजूद Piz Badile पहाड़ पर चढ़े थे

 

नई दिल्ली। 3 साल की उम्र में हम में से कई लोग अच्छे से चल भी नहीं पाते और इस उम्र स्विट्जरलैंड (Switzerland) का Jackson Houlding 10,000Ft ऊंचा पहाड़ चढ़ गया। सुनने में ये आपको ये अजीब और हैरान करने वाला लग सकता है लेकिन ये सच है। इतना ही नहीं Jackson Houlding के साथ उसकी सात साल की बहन भी ने पहाड़ पर चढ़ाई की ।

wewewew.jpg

खबरों के मुताबिक Jackson Houlding अपनी मां बाप के साथ ये कारनामा किया है। 41 वर्षीय जेसिका और Jackson की मां अपने दोनों बच्चों को पहाड़ पर चढ़ने के तरीके भी समझा रही थी। और बीच बीच में वो उन्हें अपनी पीठ पर भी लाद लेती थी। जबकि पिता लियो ने सारा खाने-पीने का सामान अपने कंधों पर टांग रखा था।

qwqwqw.jpg

स्विट्जरलैंड और इटली के बॉर्डर (Switzerland and Italy borders) पर मौजूद Piz Badile पहाड़ पर साल 2004 में दो ब्रिटिश क्लांबर Jules Cartwright और Julie Colver चढाई कर रहे थे और इस दौरान पहाड़ से गिरने की वजह से उनकी मौत हो गई थी। ऐसे में आप इसके खतरनाक होने का अंदाजा आसानी से लगे सकते हैं।

NEW YORK POST के मुताबिक Jackson Houlding ने अपनी मां की मदद से ये कारनामा किया है। जबकि उसकी बहन फ्रेया अपने दम पर इस पहाड़ को चढ़ा है और इसी के साथ फ्रेया सबसे कम उम्र की क्लाइंबर है जिसने इस पहाड़ पर फतेह हासिल की। इस कारनामे को करने के बाद फ्रेया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पहाड़ों पर मुझे काफी मजा भी आया और डर भी लगा।’

 









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here