Tamil Nadu Transgender Community Perform Kolattam folk dance in Slum areas of Chennai Viral Video – कोरोना को लेकर जागरूक करने झुग्गी बस्ती में पहुंचीं ट्रांसजेंडर, साड़ी पहन ऐसे किया डांस

8

कोरोना को लेकर जागरूक करने झुग्गी बस्ती में पहुंचीं ट्रांसजेंडर, साड़ी पहन ऐसे किया डांस - देखें Video

कोरोना को लेकर जागरूक करने झुग्गी बस्ती में पहुंचीं ट्रांसजेंडर, ऐसे किया डांस… देखें Video

ट्रांसजेंडर समुदाय (Transgender community) का फोक डांस करते हुए वीडियो (Video) इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो में आप देखेंगे कि ट्रांसजेंडर समुदाय (Transgender community) के कुछ लोग तमिलनाडु के स्लम एरिया (Slum Area) में कोलट्टम लोक नृत्य (Kolattam folk dance) कर रहे हैं. आपको बता दें कि स्लम एरिया (Slum Area) में घुसकर इस तरह से ट्रांसजेंडर समुदाय के डांस करने के पीछे का सबसे एक बड़ा कारण है, वह चेन्नई के झुग्गी- झोपड़ी में रह रहे लोगों के बीच जाकर COVID19 के बारे में जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें

आपको बता दें कि इस वीडियो को न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. इस वीडियो में ट्रांसजेंडर जिस तरीके से डांस करते हुए नजर आ रहे हैं वह काबिले तारीफ है.यह वीडियो इसलिए भी लोगों को काफी अच्छी लग रही है क्योंकि वीडियो में दिख रहे ट्रांसजेंडर ने खूबसूरत रंग बिरंगी साड़ी पहन रखी है. और पूरी तरह से लोक नृत्य वाले लुक में है. सिर्फ इतना ही नहीं डांस कर रहे सभी लोगों ने मास्क भी लगा रखा है.

झुग्गी झोपड़ी में जाकर ट्रांसजेडर के द्वारा कोरोनावायरस (COVID19) को लेकर जागरुकता फैलाने का काम बेहद ही खूबसूरत तरीके से किया जा रहा है और आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह से लोग अपने घर की बालकनी में खड़े होकर इन ट्रांसजेंडर का हौसला बढ़ा रहे हैं. 

आपको बता दें कि यह वीडियो शेयर होने के बाद से ही वायरल  हो रहा है. इस वीडियो को अब तक 13 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है साथ ही इस वीडियो पर 40 रिट्वीट और 200 से अधिक लाइक्स आ चुके हैं. 

इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर कमेंट करते हुए भी नजर आ रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा ‘यह बेहद शानदार पहल है’. वहीं एक यूजर लिखते हैं ‘यह भी हमारे समाज का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है’.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here