Scotch-Brite has promised to change its age-old logo Post Goes Viral On Social Media

24

स्कॉच ब्राइट के पैकेट से हटेगा महिला का लोगो, कंपनी ने पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

स्कॉच ब्राइट (Scotch Brite) जल्द ही अपना लोगो बदलने जा रहा है. जी हां अगर आपने ध्यान दिया हो तो आपको बता दें कि स्कॉच ब्राइट के पैकेट पर आपने अक्सर बिंदी लगी हुई महिला की फोटो देखी होगी लेकिन जल्द ही स्कॉच ब्राइट के पैकेट से बिंदी लगी हुई महिला की फोटो हटा दी जाएगी. हाल ही में स्कॉच ब्राइट 3 M के मार्केटिंग हेड अतुल माथुर ने अपने लिंक्डइन पोस्ट में स्कॉच ब्राइट की पैकेट को शेयर करते हुए पुराने लोगो को बदलने का वादा किया है. 

यह भी पढ़ें

श्रीनिवासन ने अपने पोस्ट में लिखा है कि झाड़ू, बाथरूम पोंछे और टॉयलेट ब्रश जैसे उत्पादों के लोगो पर महिला की फोटो है.  ”स्क्रब पैड / स्पंज, सिंक ब्रश, झाड़ू, बाथरूम पोंछ, स्टेनलेस स्टील स्क्रब, टॉयलेट ब्रश जैसे अन्य उत्पाद इसे ले जाते हैं,” इस लोगो से प्रतीत होता है जैसे केवल सफाई और घरेलू से संबंधित उत्पाद किसी महिला का ही काम है. हमारा ये बिल्कुल मानना नहीं है कि यह केवल महिला काम है. यह हमारी समाजिक जवाबदेही बनती है कि समाज में हमारे द्वारा कोई गलत संदेश न फैले.

दरअसल बात यह है कि  हाल ही में कार्तिक श्रीनिवासन नाम के शख्स ने स्कॉच ब्राइट के लोगो पर सवाल करते हुए कहा, क्या स्कॉच ब्राइट पर बिंदी लगी हुई महिला की फोटो लगाकर इस बात का संदेश दे रहे हैं कि घर के जितने भी काम है जैसे झाड़ू, पोंछा, बर्तन, या साफ- सफाई यह सिर्फ महिला का काम है इसी सवाल कै जवाब देते हुए हेड ऑफ मार्केटिंग 3 एम के अतुल माथुर ने कार्तिक को लिंक्डइन पर जवाब देते हुए कहा कि कार्तिक मैं आपसे वादा करता हूं कि जल्द ही स्कॉच ब्राइट के पैकेट पर इस तरह का लोगो दिखाई नहीं देगा.

साथ ही हम स्कॉच ब्राइट के जरिए कोई भी गलत संदेश समाज में नहीं देना चाहते हैं. आगे वह लिखते हैं कि कार्तिक अगर आपको स्कॉच ब्राइट का एड याद है तो आपको बता दें कि स्कॉच ब्राइट ने अपने एड में यह बात कही थी कि ‘घर सबका तो काम भी सभी का’. साथ ही अतुल माथुर ने एड का लिंक भी शेयर किया है. 

1tqd9668

atul mathur
Photo Credit: atul mathur

आपको बता दें कि अतुल माथुर का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. साथ ही इस पर अब तक हजार से ज्यादा लाइक्स और कमेंट आ चुके हैं. सिर्फ इतना ही नहीं इस पोस्ट पर लोग खुलकर कमेंट भी करते हुए नजर आ रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, यह बदलाव समाज में लिंग को लेकर होने वाले भेदभाव को कुछ हद तक रोकेगा. वहीं एक दूसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, इस पोस्ट ने हमारी आंखे खोल दी.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here