Sand artists in Prayagraj pay tribute to the soldiers Pics Goes Viral

15

प्रयागराज के सैंड आर्टिंस्ट ने कारगिल विजय दिवस पर शहीद सैनिकों को इस अंदाज में दी श्रद्धांजलि

सैंड आर्टिंस्ट प्रयागराज ने कारगिल विजय दिवस पर शहीद सैनिकों को इस तरह से किया याद

आज कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) है. 1999 कारिगल युद्ध जीतने के बाद से ही हर साल यानी 26 जुलाई के दिन कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है. साल 1999 जब भारत के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी थे तब भारत और पाकिस्तान के बीच कारगिल युद्ध लड़ा गया. पाकिस्तानी सेना और कश्मीरी उग्रवादियों ने भारत और पाकिस्तान के बीच की लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पार करके भारत में घुसकर कब्जा करने की कोशिश की और इसके जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना के 527 जवान शहीद हुए और 1363 घायल हुए थे.

यह भी पढ़ें

आपको बता दें कि आज पूरा देश 21 वां कारगिल विजय दिवस मना रहा है. इस दौरान प्रयागराज के सैंड आर्टिंस्ट ने कारगिल विजय दिवस पर इस युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए रेत पर कलाकृति उकेरा है. इस फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है. जिसे लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं. 

आप इस फोटो में देख सकते हैं कि किस तरह से युद्ध में शहीद हुए सैनिकों की तस्वीर को सैंड आर्टिस्ट ने रेत के ऊपर शानदार तरीके से उकेरा. सोशल मीडिया पर यह फोटो काफी पसंद किया जा रहा है. इसी का नतीजा है कि इस फोटो पर अब तक 477 रिट्वीट और 4 हजार से अधिक लाइक्स आ चुके हैं. सिर्फ इतना ही नहीं इस फोटो पर लोग कमेंट करते हुए भी नजर आ रहे हैं. एक सोशल मीडिया यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, जय हिंद.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here