Rajasthan Dholpur Male Goat Produce Milk Due To Hormones – OMG: एक ऐसा बकरा जो हर रोज देता है दूध, डॉक्टर भी हैरान!

10

मामला राजस्थान धौलपुर के गुर्जा (Gurja of Dhaulpur, Rajasthan) का है। यहां एक बकरा हर रोज आधा लीटर दूध देता है जिसे पूरा परिवार पीता है। खबरों के मुताबिक 16 महीने पहले राजवीर (Rajveer) नाम के शख्स इस अनोखे बकरे को पास के लगे पशु हाट से महज ढाई हजार रुपये में खरीदा था।

नई दिल्ली। अगर हम आपसे कहे कि एक बकरा (a male goat) भी दूध दे सकता है तो यकीनन आप इसपर यकीन नहीं करेगें। लेकिन ये पूरी तरह से सच हैं। राजस्थान (Rajasthan) के धौलपुर जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक बकरा दूध देता है, इतना ही नहीं बकरे मालिक इस दूध (Goats milk) को चाव के साथ पीते भी है।

Corona: अंडा या चिकन किसकी Protein है शरीर के लिए जरूरी? जानें इनके फायदे और नुकसान

ये पूरा मामला राजस्थान धौलपुर के गुर्जा (Gurja of Dhaulpur, Rajasthan) का है। यहां एक बकरा हर रोज आधा लीटर दूध देता है जिसे पूरा परिवार पीता है। खबरों के मुताबिक 16 महीने पहले राजवीर (Rajveer) नाम के शख्स इस अनोखे बकरे को पास के लगे पशु हाट से महज ढाई हजार रुपये में खरीदा था।

राजवीर (Rajveer) बताते हैं उन्होंने जब उन्होंने इसे घर लाया था तो ये पूरी तरह से बकरा था लेकिन 10 महीने बाद इसमें बदलाव होने लगे। फिर उन्होंने देखा बकरे में मादा अंग विकसित होने लगे। वे हैरान थे और फिर बकरा दूध देने लगा। उन्होंने बताया कि उनको इस दूध से कोई परेशानी नहीं हो रही हैं। बल्कि उनके घर के सभी लोग इस दूध को पीते भी है।

वो हथियार जिसकी मदद से आप भी कर सकते हैं आत्माओं से बात, जानें कैसे करता है काम?

दूध देने वाले बकरा की बात जब लोगों को पता चली तो दूर-दूर से लोग उसे देखने आने लगे। वहीं एक पशु डॉक्टर रामअवतार सिंघल(Dr. Ramavatar Singhal) भी बकरे को देखने गए थे। उनके मुताबिक हार्मोन (Hormones) की गड़बड़ी बताया है. उन्होंने भी बताया कि इसके दूध का सेवन करने से कोई परेशानी नहीं होगी, लेकिन दूध को गर्म करने के बाद उपयोग करें।

बता दें बकरीद (bakrid) से ठीक पहले इस बकरे के बारे में जानकर कई लोग राजवीर से बकरे बेचने की बात कर रहे हैं। इसके लिए उन्हें मोटी रकम भी देने को तैयार हैं लेकिन बकरे के मालिक ने इसे बेचने से इनकार कर दिया है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here