Netflix India tweet Viral On Sherlock Holmes Fans Gave Hilarious Reaction

6
नेटफ्लिक्स इंडिया ने ट्विटर पर फैन्स से पूछा शरलॉक होम्स का विकल्प, तो यूं मिला जवाब

शरलॉक होम्स (Sherlock Holmes) को लेकर नेटफ्लिक्स ने पूछा यह सवाल

नई दिल्ली:

जब बात फिल्मों और सीरियल की आती है, तो भारतीय दर्शक विभिन्न प्रकार की शैलियों को पसंद करते हैं. लेकिन थ्रिलर, रहस्य और जासूसी कहानियां भारतीय दर्शकों को हमेशा से बेहद पसंद आती रही हैं. यही कारण है कि ब्योमकेश बक्शी और करमचंद जैसे चरित्र आज भी बहुत लोकप्रिय हैं. लेकिन चाहे देश हो या विदेश, अगर कोई सबसे लोकप्रिय जासूसी कैरेक्टर है, तो वह निस्संदेह सर आर्थर कॉनन डॉयल (Arthur Conal Doyle) द्वारा गढ़ा गया शरलॉक होम्स (Sherlock Holmes) ही रहा है. हाल ही में नेटफ्लिक्स इंडिया (Netflix) ने एक ट्वीट पोस्ट किया, जिसमें लिखा था, “आपको एक जासूस को काम देना होता और शरलॉक आपके मामले को लेने से मना कर दे, तो आप किससे संपर्क करेंगे?”

यह भी पढ़ें


यह ट्वीट चर्चा का विषय बन गया क्योंकि ट्विटर पर बड़ी संख्या में लोग अपनी पसंद साझा करने लगें, जिसमें स्थानीय भारतीय नायकों से लेकर लूसिफर मॉर्निंगस्टार तक को शामिल किया गया. लूसिफर मॉर्निंगस्टार (Lucifer) लॉस एंजेलिस में इंसानी रूप में रहने वाला एक ‘डेविल’ है जिसकी भूमिका टॉम इलिस ने निभाई है. ये जासूस लॉस एंजेलिस पुलिस विभाग के मामलों को हाथ में महज़ इसलिए लेता है ताकि वो ऑफिसर क्लोई डेकर, यानि लॉरेन जर्मन, के साथ काम कर सके. जल्द ही लूसिफर का पांचवा सीजन (Lucifer Season 5) भी  नेटफ्ल्किस पर रिलीज होने वाला है. 


एक और नाम जिसे काफी लोगों ने चुना वह डॉक्टर वॉटसन का था. डॉ वॉटसन (Dr. John Watson) शरलॉक होम्स (Sherlock Holmes) के सहायक हैं और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि शरलॉक के एकमात्र दोस्त हैं. दिलचस्प बात यह है कि इस चरित्र को भी शरलॉक होम्स के साथ-साथ ‘ए स्टडी इन स्कार्लेट’ में सर डॉयल द्वारा पेश किया गया था. कुछ अन्य लोगों ने सुशांत सिंह राजपूत का नाम लिया, जिनका हाल ही में निधन हुआ है. 2015 मे दिबाकर बनर्जी निर्देशित फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत के निभाए आधुनिक ब्योमकेश बक्शी के किरदार को याद किया. 

इन लोकप्रिय नामों के बीच कुछ उल्लेखनीय भारतीय जासूसी पात्र भी दिखाई दिए, जिन्होंने अभी भले ही सिल्वर स्क्रीन पर जगह नहीं बनाई हो लेकिन विभिन्न इंटरनेट और सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स पर निश्चित रूप से अपनी एक ख़ास जगह बनाई है. ऐसा ही एक नाम डिटेक्टिव बूमराह (Detective Boomrah) का आया, जिसकी कहानियां कहानीकार सुधांशु राय के बैनर के तहत प्रकाशित होती हैं. यह चरित्र यूट्यूब और फेसबुक पर काफी लोकप्रिय हैं. नेटफ्लिक्स के यह सवाल पोस्ट करने के कुछ ही दिन पहले इस चरित्र के रचनाकारों ने बूमराह का फर्स्ट लुक भी लॉन्च किया था.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here