National Handloom Day Smriti Irani asked people to share pictures Bollywood Obliged

25

Handloom Day पर स्मृति ईरानी ने लोगों से मांगी तस्वीर, तो प्रियंका चोपड़ा ने पोस्ट की यह Photo

Handloom Day पर स्मृति ईरानी ने लोगों से मांगी तस्वीर, प्रियंका चोपड़ा ने पोस्ट की ऐसी फोटो

नेशनल हैंडलूम डे (National Handloom Day) के अवसर पर, कई नेताओं और हस्तियों ने सोशल मीडिया पर लोगों को “स्थानीय” और हस्तनिर्मित उत्पादों के लिए मुखर होने का आग्रह किया और उन्हें भारतीय ब्रांडों द्वारा बनाए गए कपड़ों का चयन करने के लिए कहा. हथकरघा बुनकरों के योगदान और कड़ी मेहनत की याद में हर साल 7 अगस्त को नेशनल हैंडलूम डे मनाया जाता है. कई बॉलीवुड स्टार्स और राजनेता नेशनल हैंडलूम डे को सेलिब्रेट कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने भी नेशनल हैंडलूम डे (National Handloom Day) पर ट्वीट किया और लोगों ने हैंडमैड चीजों का उपयोग करने का आग्रह किया. 

यह भी पढ़ें

आज सुबह स्मृति ईरानी ने ट्विटर पर दो फोटो शेयर कीं. एक तस्वीर में वो हैंडलूम साड़ी पहनी हुई थीं और दूसरी तस्वीर में वो हैंडमेड मास्क लगाई हुई थीं. उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘हैंडलूम हमारे दैनिक जीवन और परिवेश को कई तरीकों से समृद्ध कर सकता है. कोविड के समय में हाथ से बने मास्क, कपड़े. घर में हाथ से बना मेड इन इंडिया सामान लाएं.’ पोस्ट में उन्होंने Vocal4Handmade हैशटैग भी दिया. 

स्मृति ईरानी ने आगे लोगों से अपने पसंदीदा हैंडलूम कपड़ों की तस्वीरें साझा करने और भारतीय बुनकरों के समर्थन में गर्व करने को कहा. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, ”मैं भारत की विरासत का जश्न मनाने में गर्व महसूस करती हूं, मैं #Vocal4Handmade हूं. क्या आप हैं? हमारे बुनकरों और कारीगरों के समर्थन में गर्व के साथ अपनी तस्वीरें साझा करें, क्योंकि हम #Vocal4Handmade हैं.”

इसके बाद, जान्हवी कपूर, विद्या बालन, प्रियंका चोपड़ा सहित कई बॉलीवुड अभिनेताओं और अन्य लोगों ने भी सोशल मीडिया पर अपने पसंदीदा हैंडलूम कपड़ों के साथ फोटो शेयर कीं. बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने भी हैंडलूम साड़ी के साथ अपनी फोटो पोस्ट की. साथ ही उन्होंने Vocal4Handmade हैशटैग भी दिया.

नेशनल हैंडलूम डे पर जान्हवी कपूर ने भी फोटो शेयर की. 

7 अगस्त को ब्रिटिश सरकार द्वारा बंगाल के विभाजन के विरोध में 1905 में कलकत्ता टाउन हॉल में शुरू किए गए स्वदेशी आंदोलन को मनाने के लिए नेशनल हैंडलूम डे के रूप में चुना गया था.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here