Man Jumping On Whale, Riding Along By Holding Fin Shocking Video Goes Viral

30

शख्स ने लगाई व्हेल के ऊपर छलांग, फिर पंख पकड़कर किया कुछ ऐसा... देखें Shocking Video

Viral Video: शख्स ने लगाई व्हेल के ऊपर छलांग, फिर पंख पकड़कर किया कुछ ऐसा…

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक दिल दहला देने वाला वीडियो (Shocking Video) काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. एक शख्स ने व्हेल शार्क के ऊपर छलांग (Man Jumping On Whale) लगा दी और फिर उसके पंख पकड़कर सवारी करने लगा. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो को सऊदी अरब (Saudi Arabia) के बंदरगाह शहर यानबु (Port City Of Yanbu) के पास कैद किया गया. फुटेज में, आदमी – जिसे ज़की अल-सबाही के रूप में पहचाना गया, वो नाव पर बैठे व्हेल शार्क को तैरते हुए देखता है. जब व्हेल नाव के पास आती है तो वो उस पर छलांग लगा देता है और उसकी पीठ पर बैठ जाता है. फिर उसके पंख को पकड़कर समुद्र की सवारी करता है.

यह भी पढ़ें

Ladbible की खबर के अनुसार, वीडियो में अल-सबाही के दोस्त को चिल्लाते हुए सुना जा सकता है. वो कहता है, ‘सावधान, यह निगल निगल सकती है.’ जबकि दूसरे दोस्त ने उस पर खुशी जताई. फुटेज को बाद में ट्विटर पर अपलोड किया गया था. जिसको देखकर लोग हैरान रह गए.

देखें Video:

इस वीडियो को 16 अगस्त को शेयर किया गया था, जिसके अब तक 14 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही सैकड़ों कमेंट्स आ चुके हैं. कुछ ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने स्टंट की प्रशंसा की, दूसरों ने इसे “लापरवाह” और मूर्खतापूर्ण बताया. 

व्हेल शार्क की सवारी करने की प्रथा कोई नई बात नहीं है. इन जानवरों की सवारी करने वाले लोगों के वीडियो पहले भी सामने आए हैं. हालांकि, वैज्ञानिक और संरक्षणवादी इसे पसंद नहीं करते हैं.

नेशनल जियोग्राफिक के अनुसार, व्हेल शार्क दुनिया की सबसे बड़ी मछली है और यह 40 फीट या उससे अधिक की लंबाई तक पहुंच सकती है. हालांकि बड़े पैमाने पर, उनके पास विनम्र होने की भी प्रतिष्ठा है- अक्सर तैराकों को उन पर सवारी करने की अनुमति देता है, उनमें से यह एक है. 

संरक्षण के लिए अंतर्राष्ट्रीय संघ ने व्हेल शार्क को रेड लिस्ट में रखा है, क्योंकि उनका जीवन खतरे में है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here