LJP में निर्णय लेने का अधिकार चिराग को, अब मेरा भी बस नहीं चलताः रामविलास पासवान – Ram vilas paswan big statement in bihar nda between jdu and ljp

19
  • केंद्रीय मंत्री रामविलास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही ये बात
  • NDA में JDU और LJP के बीच खींचतान अब भी जारी

बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी पारा चढ़ता जा रहा है. नीतीश कुमार की अगुवाई वाले NDA में सीटों के बंटवारे को लेकर अंदरखाने कुछ ठीक नहीं चल रहा है. NDA में JDU (जनता दल यूनाइटेड) और LJP (लोक जनशक्ति पार्टी) के बीच खींचतान जारी है. इस सियासी उठापटक के बीच केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का बड़ा बयान आया है.

गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में रामविलास पासवान ने कहा कि LJP के प्रेसिडेंट चिराग पासवान हैं. पार्टी में फैसला लेने का अधिकार उनका है. चिराग जो भी निर्णय लेंगे, हम उनके साथ हैं. पार्टी पर अब मेरा भी बस नहीं चलता. पार्टी अपने अध्यक्ष और पार्लियामेंट्री बोर्ड के मुताबिक चलती है.

एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान ने दिल्ली में गुरुवार को अपनी पार्टी के संसदीय दल के नेताओं की बैठक भी बुलाई है. चिराग पासवान पिछले कुछ दिनों से नीतीश सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं. ऐसे में इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

बिहार: नीतीश पर यूं ही हमलावर नहीं हैं चिराग, तीखे तेवरों में छुपा है ये सियासी गणित

हाल ही में चिराग पासवान ने पार्टी के मुंगेर जिला अध्यक्ष राघवेंद्र भारती को पद से हटा दिया था. मुंगेर के LJP जिला अध्यक्ष राघवेंद्र भारती की गलती बस इतनी थी कि उन्होंने मीडिया में एक बयान दिया था जहां पर उन्होंने कहा था कि बिहार में NDA अटूट है.

बता दें कि 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में LJP ने 42 सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन इस बार नीतीश कुमार की NDA में वापसी के बाद LJP को पिछली बार जैसी तरजीह नहीं मिल पा रही है. एलजेपी को नीतीश कुमार महज 30 से 32 सीटे ही देने के मूड में हैं, जिसके चलते चिराग पासवान चिंतित नजर आ रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here