King Cobra Rescued From Well in Burujhari village Odisha Photos Goes Viral – कुएं में तैर रहा था 15 फुट लंबा किंग कोबरा, देखते ही गांव वालों ने किया कुछ ऐसा

7

कुएं में तैर रहा था 15 फुट लंबा किंग कोबरा, देखते ही गांव वालों ने किया कुछ ऐसा - देखें Photos

वन अधिकारी ने रेस्क्यू कर कुंए से सुरक्षित सांप को निकाला

उड़ीसा (Odisha) के बुरुझारी गांव (Burujhari village) में उस वक्त हरकंप मच गया, जब वहां के लोगों ने कुएं में किंग कोबरा को तैरता हुए देखा. लोगों ने कुएं में किंग कोबरा (King Cobra) को देखते ही इस बात की जानकारी वहां के फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को दी, जिसके बाद सांप को रेस्क्यू करके बचाया गया. न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) ने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है कि बुधवार के दिन उड़ीसा (Odisha) के गंजम जीले (Ganjam district) के बुरुझारी गांव (Burujhari village) में एक सांप को बचाने के लिए एक रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु किया गया.

यह भी पढ़ें

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक गांव के लोगों ने जैसे ही कुएं के अंदर सांप को देखा वैसे ही बिना समय गवाए फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को इस बात की जानकारी दी. जिसके बाद फॉरेस्ट ऑफिसर ने तुरंत कायर्वाही करते हुए टीम को मौके पर भेजकर सांप का रेस्क्यू किया गया. आपको बता दें कि सूचना मिलते ही वन अधिकारियों ने सांप हेल्पलाइन की एक टीम को खोलीकोट फॉरेस्ट रेंज में काम करते हुए लोगों को गांव भेजा. 

फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की टीम ने एक घंटे की कड़ी मेहनत के बाद सांप को बचाया और उसे सुरक्षित तरीके से कुएं से बाहर निकाला. आपको बता दें कि इस टीम के मुख्य सदस्य थे स्वप्नलोक मिश्रा और मिहिर पांडे. जब इस पूरे मामले पर इनसे बातचीत की गई तो उन्होंने कहा- सांप लगभग 14 से 15 फुट लंबा था. 

सांप की फोटो न्यूज एजेंसी एएनआई के द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है. जिस में आप इसकी लंबाई साफ देख सकते हैं. सोशल मीडिया पर सांप की फोटो शेयर होने के बाद से ही वायरल हो रही है. साथ ही साथ लोग इस पर कमेंट करते हुए नजर आ रहे हैं. एएनआई ने 4 फोटो शेयर की हैं. जिसमें से एक फोटो में रेस्क्यू टीम के एक सदस्य शख्स हाथ में सांप पकड़े हुए नजर आ रहे हैं. बाद में किंग कोबरा की हेल्थ चेकअप करने के बाद उसे खल्लिकोट फॉरेस्ट ऑफिसर के आदेश पर जंगल में छोड़ दिया गया. 

आपको बता दें कि किंग कोबरा दुनिया का सबसे लंबा और विषैला सांप होता है, जो ज्यादातर भारत और दक्षिण पूर्व एशिया के जंगलों में पाया जाता है. इस महीने की शुरुआत में ही, तमिलनाडु के कोयम्बटूर के पास के एक गांव से 15 फीट लंबा किंग कोबरा को बचाया गया था.

आपको बता दें कि इस फोटो पर 79 रिट्वीट और 700 से अधिक लाइक्ट भी आ चुके हैं. सिर्फ इतना ही नहीं लोग इस फोटो पर कमेंट करते हुए भी नजर आ रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, फोटो देखकर ही डर लग रहा है. वहीं एक यूजर ने कमेंट किया ओह गॉड….



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here