King Cobra Rescued From a House at Nainital Terrifying Video Is Going Viral

20

घर के अंदर छिपा बैठा था इतना बड़ा किंग कोबरा, मुंह पकड़ा तो झपटा और फिर... देखें भयानक Video

घर के अंदर छिपा बैठा था इतना बड़ा किंग कोबरा, झपटा और फिर किया ऐसा… देखें Video

अगर आप कोबरा (Cobra) या किसी अन्य सांप को देखकर डर जाते हैं तो यह वीडियो आपके रोंगटे खड़ा कर सकता है. उत्तराखंड (Uttarakhand) में एक घर के अंदर एक बड़ा सा किंग कोबरा (King Cobra) जाकर बैठ गया. वीडियो में वन विभाग (Forest Department) की रैपिड रिस्पांस टीम (Rapid Response Team) द्वारा नैनीताल (Nainital) के एक घर से अजगर को पकड़ा गया है. यह अजगर टेबल के नीचे छिपा बैठा था. इस वीडियो को देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

यह भी पढ़ें

क्लिप को ट्विटर पर भारतीय वन सेवा के अधिकारी आकाश कुमार वर्मा द्वारा साझा किया गया था, जिन्होंने इसका श्रेय DFO नैनीताल को दिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि टेबल के नीचे कोबरा बैठा है. सांप पकड़ने वाला पहुंचता है और स्टिक के जरिए उसको पकड़ लेता है फिर छत पर लाता है और बोरे में डाल देता है. एक वक्त ऐसा आया, जहां कोबरा पकड़ने वाले के गले से लिपट गया. लेकिन रेस्क्यू टीम ने सही सलामत उसको रेस्क्यू कर लिया. 

देखें Video:

आकाश ने इस वीडियो को 11 अगस्त को शेयर किया था, जिसके अब तक 4 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. कई लोग इस वीडियो को देखकर हैरान रह गए. एक यूजर ने लिखा, ‘इस वीडियो को देखकर मेरे रोंगटे खड़े हो गए.’ वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ‘बहादुर, साहसी और समर्पित टीम को सैल्यूट.’

वर्मा ने किंग कोबरा के बारे में एक अपडेट भी पोस्ट किया. इस वीडियो में सांप पकड़ने वाला जंगल में कोबरा को छोड़ रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही शख्स बोरी खोलता है तो अजगर तेजी से जंगल की ओर निकल रहा है.

किंग कोबरा दुनिया का सबसे लंबा विषैला सांप है, जो भारत और दक्षिण पूर्व एशिया के जंगलों के लिए स्थानिक है. पिछले साल नवंबर में, उत्तराखंड में एक ट्रेन से 10 फुट का किंग कोबरा निकाला गया था.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here