Jammu Kashmir People a patient makeshift stretcher made of wooden logs to reach hospital

26

जम्मू-कश्मीर में लोगों ने कायम की मिसाल, स्ट्रेचर बनाकर पहाड़ी के रास्ते मरीज़ को पहुंचाया अस्पताल

जम्मू-कश्मीर में लोगों ने मिसाल कायम करते हुए लकड़ी के स्ट्रेचर से मरीज को पहुंचाया अस्पताल

जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) के डोडा के मालवाणा गांव का एक वीडियो सामने आया है. जो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मालवाणा गांव के रहने वाले लोग लकड़ी के बने स्ट्रेचर पर मरीज को बैठाकर अस्पताल ले जाते हुए नजर आ रहे हैं. इस पूरे मामले पर जब जिला अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ग्रामीण लोगों को इसलिए समस्या हो रही है क्योंकि फिलहाल सड़क का निर्माण चल रहा है जिसकी वजह से गांव के लोगों को इतनी ज्यादा दिक्कत हो रही है. सड़क बनने से यातायात प्रभावित होने की वजह से इस तरह से मरीज को अस्पताल ले जाया जा रहा है. फिलहाल इस पूरे मामले पर पूछताछ जारी है. 

यह भी पढ़ें

इस वीडियो को न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) ने अपने ट्विटर हैंडल से मरीज को ले जाते हुए वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं किस तरह से गांव के लोग परेशान अवस्था में मरीज को लकड़ी के बने स्ट्रेचर पर बैठाकर और उसको चारों तरफ से पकड़कर अस्पताल ले जाते हुए नजर आ रहे हैं.  शेयर के बाद से ही यह वीडियो वायरल हो रहा है. एक तरफ जहां गांव के लोगों की काफी तारीफ हो रही है वहीं प्रशासन के तरफ कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं कि आखिर इस तरह से मरीज को अस्पताल ले जाते वक्त मरीज के साथ कुछ भी हो सकता है.सिर्फ इतना ही नहीं मरीज की जान भी जा सकती है. 

इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि गांव के लोग एक महिला को लकड़ी का स्ट्रेचर बनाकर और उसपर बैठाकर पहाड़ से नीचे उतरते हुए दिखाई दे रहे हैं. साथ ही मरीज के पीछे- पीछे गांव के कई लोग चलते हुए नजर आ रहे हैं.  इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर अपने- अपने रिएक्शन दे रहे हैं.

आपको बता दें कि  इस वीडियो को अब तक 16 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है. वहीं इस वीडियो पर 68 रिट्वीट और 392 लाइक्स आ चुके हैं.  एक यूजर ने कमेंट करते हपए लिखा, ये बेहद दुख की बात है. वहीं एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा.. हर जगह का एक ही हाल है. वहीं कई लोगों ने खुद के शहर और गांवों की सड़कों से इस सड़क की तुलना की.

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here