Human Like Features Fish Pics Viral In Social Media, Found In Malaysia – सोशल मीडिया पर वायरल हुई इंसानी शक्ल वाली मछली, दांत देखकर हर कोई हैरान

23

  • Weird Fish Found : समुद्र किनारे रहस्यमयी मछली देख लोगों के उड़े होश, इंसानों जैसे दिखते हैं दांत और होठ
  • मलेशिया में समुद्र के किनारे मिले ये अनोखी मछली, इन्हें ट्रिगरफ़िश कहते हैं

By: Soma Roy

Published: 14 Jul 2020, 03:07 PM IST

नई दिल्ली। वैसे तो दुनिया में कई अजीबो-गरीब घटनाएं होती रहती हैं। इन पर यकीन करना तो आसान नहीं है, लेकिन हकीकत में होने वाली ऐसी चीजों को देख लोगों के होश उड़ जाते हैं। ऐसा ही कुछ हाल समुद्र के किनारे एक रहस्यमयी मछली को देखकर वहां के लोगों का हुआ। दरअसल इस मछली (Human Features Fish) के दांत बिल्कुल इंसानों की तरह हैं, जिसे देख हर कोई हैरान था। इसकी फोटोज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

इस मछली को ट्रिगरफ़िश के रूप में पहचाना जाता है। यह मलेशिया के आसपास देखने को मिलती हैं। इस अजीब—सी दिखने वाली मछली को “एयम लॉट” या “इकन जेबोंग” के रूप में भी जाना जाता है। ट्रिगरफ़िश बालिस्टिडा परिवार से संबंधित है। बताया जाता है कि इस मछली को मलेशिया में समुद्र के किनारे देखा गया। तभी उसकी फोटोज ली गई। मछली के होठ और दांत बिल्कुल इंसानों जैसे दिख रहे हैं। इसकी फोटोज एक ट्विटर यूजर ने शेयर की थी।

इस पोस्ट को अब तक 14 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। जबकि 8 हजार से ज्यादा लोगों ने रि-ट्वीट्स और 600 से ज्यादा लोगों ने कमेंट किए हैं। सोशल मीडिया पर लोग मछली को देखकर हैरान हैं। नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार ये मछलियाँ अपने “गंदे व्यवहार” के लिए मशहूर हैं। वे समुद्री केकड़ों से लड़ने के लिए अपने मजबूत दांतों और शक्तिशाली जबड़ों का उपयोग करती हैं। इनके दांत इतने मजबूत होते हैं कि इनके काटने से डाइविंग सूट भी पंचर हो सकते हैं।













Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here