Female Rhino Calf Separated From Mother In Kaziranga National Park Rescue Video Is Going Viral

30

बाढ़ में मां से अलग हुआ गैंडे का बच्चा तो लोगों ने बिठाया नाव में और किया यह काम... देखें Viral Video

बाढ़ में मां से अलग हुआ गैंडे का बच्चा तो लोगों ने बिठाया नाव में और किया यह काम…

बाढ़ के काजीरंगा नेशनल पार्क (Kaziranga National Park) और टाइगर रिजर्व में अपनी मां से बिछड़ गए एक शिशु गैंडे (Rhino Calf) को आज कर्मचारियों ने रेस्क्यू किया. कर्मचारियों ने गैंडे की मां को काफी देर तक ढूंढने की कोशिश की, लेकिन वो कामयाब नहीं हो सके. दिल दहला देने वाला बचाव वीडियो असम में अभूतपूर्व बाढ़ के गंभीर दृश्य के बीच आया, जहां इसके 33 जिलों में से 26 में 34 लाख लोगों को प्रभावित किया.

यह भी पढ़ें

साथ ही बाढ़ से कई जंगली जानवर मर गए हैं. काजीरंगा में आई बाढ़ में 6 गैंडों सहित 6 जंगली जानवरों की मौत हो गई है. इस वर्ष असम में आई बाढ़ में मरने वालों की संख्या 61 है, जो आज सुबह बारिश से संबंधित घटनाओं में दो और लोगों की मौत हो गई.

काजीरंगा नेशनल पार्क और टाइगर रिज़र्व द्वारा साझा की गई 48 सेकंड की क्लिप में गैंडे के बच्चे को बचाव केंद्र में एक नाव पर लाया गया और ग्रामीणों ने उसकी जय-जयकार और पीठ थपथपाई. 

काजीरंगा नेशनल पार्क और टाइगर रिजर्व ने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘अगरतोली रेंज में कल उच्च बाढ़ के कारण एक मादा राइनो बछड़ा अपनी मां से अलग हो गया था. हम मां का पता नहीं लगा सके, टीम सीडब्ल्यूआरसी ने काजीरंगा के कर्मचारियों के साथ इसे बचाया और इसे रेस्क्यू सेंटर में रखा.’

देखें Video:

ब्रह्मपुत्र और उसकी सहायक नदियों का उफान मारता पानी काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में प्रवेश कर गया है, जिससे बाघ और अन्य जानवरों को जान बचाने के लिये मानव आबादी और ऊंचे इलाकों की ओर भागना पड़ा. बाढ़ के चलते 1.28 लाख कृषि भूमि पानी में डूब गई है. असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने आज धेमाजी जिले के जोनाई का दौरा कर बाढ़ के हालात की समीक्षा की. उन्होंने लखीमपुर और अपने विधानसभा क्षेत्र माजुली में व्याप्त हालात का भी जायजा लिया.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here