Eng Vs WI Ben Stokes Sensational Knock Inspires England To Victory Video Goes Viral

20

Eng Vs WI: बेन स्टोक्स के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज, 36 गेंदों में ऐसे ठोका अर्धशतक... देखें पूरा Video

बेन स्टोक्स ने टेस्ट को बनाया टी-20, धूआंधार पारी खेल 36 गेंद में ऐसे जड़ा अर्धशतक… देखें Video

England Vs West Indies: मैनचेस्टर (Manchester) में खेला गया दूसरा मुकाबला इंग्लैंड (England cricket team) ने आसानी से जीत लिया. इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज (Eng Vs WI) को वापसी का बिलुकल मौका नहीं दिया. सीरीज अब 1-1 से बराबर हो चुकी है. दोनों को सीरीज जीतने के लिए आखिरी मुकाबला जीतना होगा. हरफनमौला बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के बल्ले और गेंद के जौहर के दम पर इंग्लैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को वेस्टइंडीज को 113 रन से हराकर श्रृंखला में वापसी की. दूसरी इनिंग में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ओपनिंग के लिए उतरे और बिलकुल टी-20 अंदाज में खेले. उन्होंने 36 गेंद में अर्धशतक जड़ा और सभी को हैरान कर दिया. सोशल मीडिया (Social Media) पर उनकी इनिंग का वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

यह भी पढ़ें

बेन स्टोक्स के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज

बेन स्टोक्स पूरे मैच में छाए रहे. पहली इनिंग में उन्होंने 176 रन की धमाकेदार पारी खेली, जिसमें 17 चौके और दो छक्के शामिल थे. दूसरी इनिंग में उन्होंने 57 गेंद पर 78 रन जड़े. बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में उन्होंने कमाल किया. उन्होंने मैच में तीन विकेट भी झटके. इस शानदार प्रदर्शन के लिए उनको मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से भी नवाजा गया.

देखें Video:

इंग्लैंड ने सुबह दो विकेट पर 37 रन से आगे खेलना शुरू किया और स्टोक्स पूरी तरह से सीमित ओवरों के प्रारूप की तरह खेले. पिछले साल विश्व कप और एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड की जीत के नायक रहे स्टोक्स ने तेजी से रन बनाये और 11 ओवर बाद इंग्लैंड ने पारी घोषित कर दी. स्टोक्स ने 57 गेंद में नाबाद 78 रन बनाये जिसमें तीन छक्के और चार चौके शामिल थे. उन्होंने कप्तान जो रूट के साथ पहले 43 गेंद में 53 रन जोड़े.

देखें मैच की Highlights:

वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में स्टोक्स ने चाय से ठीक पहले आखिरी गेंद पर जर्मेन ब्लैकवुड को आउट करके ड्रा की बची खुची उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया था. तीसरा और आखिरी मैच 24 जुलाई से यहीं खेला जायेगा. वेस्टइंडीज अगर यह श्रृंखला ड्रा करा लेती है तो विजडन ट्राफी उसके पास रहेगी क्योंकि पिछले साल उसने इंग्लैंड को घरेलू श्रृंखला में हराया था.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here