Chennai Man Break Guinness World Record Solving Most Rubiks Cubes Underwater In Single Breath – भारतीय लड़के ने पानी के अंदर रहकर किया कुछ ऐसा, गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम हुआ दर्ज

28

भारतीय लड़के ने पानी के अंदर रहकर किया कुछ ऐसा, गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम हुआ दर्ज - देखें Video

भारतीय लड़के ने पानी के अंदर रहकर किया कुछ ऐसा, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड – देखें Video

रुबिक के क्यूब्स अंडरवाटर (Rubik’s Cubes Underwater) के सबसे अधिक संख्या को हल करके विश्व रिकॉर्ड (Guinness World Record) तोड़ने का प्रयास करने वाले चेन्नई (Chennai) के 25 वर्षीय व्यक्ति अपनी खोज में सफल हुए हैं. इलयाराम सेकर (Illayaram Sekar) ने एक ही सांस में छह रुबिक के क्यूब्स अंडरवाटर को हल करके एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड खिताब (Guinness World Record) हासिल किया है. सेकर ने पारदर्शी, निर्मल कंटेनर में बैठकर, छह क्यूब्स पानी के नीचे को हल करने में दो मिनट और 17 सेकंड का समय लिया.

यह भी पढ़ें

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने फेसबुक पर करतब का वीडियो साझा करते हुए लिखा, “योग ध्यान सांस लेने की तकनीक का इस्तेमाल करते हुए, चेन्नई के इलियाराम सेकर, भारत ने सबसे अधिक रूबिक क्यूब्स से पानी के भीतर हल करने का एक नया रिकॉर्ड हासिल किया है.” वीडियो में सेकर को साफ पानी से भरे कंटेनर के अंदर बैठे दिखाया गया है.

देखें Video:

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, पानी में ज्यादा समय तक रहने के लिए योग प्रणायाम की ट्रेनिंग ली थी. उन्होंने कहा, “यह घटना मेरे करियर का एक महत्वपूर्ण मोड़ थी. अब मैं और अधिक रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार हूं. मेरी व्यक्तिगत राय है कि यह पानी के नीचे की श्रेणी सबसे कठिन है, इसलिए मैंने पहले ऐसा करने का फैसला किया.

चेन्नई का आदमी अब और रिकॉर्ड स्थापित करने की योजना बना रहा है. उन्होंने कहा, “मैंने सीखना शुरू कर दिया है कि कैसे एक साइकल चलाना है, यह क्यूबिंग में अगली सबसे बड़ी श्रेणी है और मुझे अगले साल ऐसा करने की योजना है.”

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here