Anand Mahindra and Mr Poonawalla has delighted Twitter exchanged post goes viral in social media – आनंद महिंद्रा ने सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ से कहा

32

आनंद महिंद्रा ने सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ से कहा- कोरोना को हराना है तो Big V  वैक्सीन का करें निर्माण

आनंद महिंद्रा ने सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ से कहा- कोरोना को हराना है तो Big V

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हाल ही में कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटीव होने के बाद उन्हें हॉस्पिटल (Hospital) में एडमिट करवाया गया. जिसके बाद आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने उन्हें जल्द ही ठीक होने की कामना करते हुए लिखा, आपके पास एक वैक्सीन है जो सिर्फ आपके पास है. वह है बिग V. और यह इनबिल्ट एंड ऑर्गेनिक है.  अब जब बच्चन ठीक होकर वापस घर लौट चुके हैं तो आनंद महिंद्रा ने एक बार फिर से ट्वीट करते हुए लिखा, सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ इस “बिग V  ‘वैक्सीन का निर्माण करें.

यह भी पढ़ें

जैसा कि आपको बता हैं अमिताभ को कोरोनावायरस टेस्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.  आनंद महिंद्रा ने लिखा, “जैसा कि मैंने कहा था, आपके पास इनबिल्ट वैक्सीन का कोड बिग वी था.” इसी ट्वीट में उन्होंने  @adarpoonawalla टैग करते हुए लिखा कि आप इसे निकालने का एक तरीका खोजे, इसका निर्माण करे और हमें एक खुराक दे …”

अदर पूनावाला भारत के सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ और मालिक हैं, जो दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन निर्माता है और नए कोरोनोवायरस के खिलाफ संभावित टीके की बड़े पैमाने पर खुराक का उत्पादन करने की भी सोच रहे हैं. उन्होंने महिंद्रा समूह के अध्यक्ष को जवाब दिया और उन्हें आश्वासन दिया कि उनके वैज्ञानिक इस पर पहले से ही काम कर रहे हैं. पूनावाला ने हस्ते हुए कहा- @anandmahindra, मेरे वैज्ञानिक इस पर काम कर रहे है. साथ ही उन्होंने ट्वीट के जरिए अमिताभ बच्चन का भी स्वागत किया.

पूनावाला ने एनडीटीवी से खास बातचीत में बताया कि ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में विकसित कोरोनोवायरस वैक्सीन नवंबर तक भारत में होगा. सिर्फ इतना ही नहीं भारत में भी वैक्सीन बनाने की प्रकिया शुरु है और हमलोग अभी तीसरे चरण में है. इस पूरी करने में हमें दो से ढ़ाई महीने का टाइम लगेगा. उम्मीद है कि नवंबर तक अगर ड्रग कंट्रोलर ऑफ़ इंडिया हमें अनुमति देता है तो हम इसे भारत में लॉन्च कर सकते हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here