Owl entered in a helicopter extinguishing a fire in California, see Viral Photo

कैलीफोर्निया में आग बुझा रहे हेलीकॉप्टर में घुसा उल्लू, देखें Viral Photo

कैलीफोर्निया में आग बुझा रहे हेलीकॉप्टर में खामोशी से बैठा उल्लू.

नई दिल्ली:

कैलीफोर्निया (California) के जंगलों में लगी आग को बुझाने के लिए पानी का छिड़काव कर रहे हेलीकॉप्टरों के चालकों के हाथ-पांव एक नई मुसीबत को देखकर फूल गए. हुआ यूं कि धुएं के गुबार के बीच हेलीकॉप्टर में एक उल्लू (OWL)घुस आया, शायद वह भी जान बचाने की जद्दोजहद कर रहा था. हेलीकॉप्टर में शांति से बैठे उल्लू की तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Photo) हुईं. हर कोई पायलट नहीं बल्कि उल्लू की समझदारी की तारीफ करते दिखा.

यह भी पढ़ें

यह भी पढ़ें-वायरल फोटो में बच्चे जो गेम खेलते दिखाई दे रहे हैं, क्या आपको पता है इस खेल का नाम ?

हेलीकॉप्टर की निगरानी कर रही स्काई एविएशन ने कहा कि फ्लाइट के दौरान हेलीकॉप्टर में उल्लू के प्रवेश की घटना हैरत में डालने वाली थी, क्योंकि यह पक्षी भीड़भाड़ से दूर रहता है. ABC News की रिपोर्ट के मुताबिक, 12 अक्टूबर की इस घटना को लेकर हेलीकॉप्टर के पायलट डैन एल्पाइनर ने Facebook पर लिखा कि वह फ्रेस्नो और मैडेरा काउंटी के बीच आग बुझाने की कवायद में जुटे थे कि उल्लू अंदर घुस या और शांति के खिड़की के पास बैठ गया.

यह भी पढ़ें-Giraffe ने घास खाने के लिए लगाया गजब का जुगाड़, 90 लाख से ज्यादा बार देखा गया Video

पायलट को डर था कि कहीं उल्लू कॉकपिट में न घुस आए और कोई मुसीबत खड़ी कर दे.हालांकि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. उल्लू ने अच्छा बर्ताव दिखाया और उड़ान के दौरान लंबे वक्त तक खामोशी से एकटक सब कुछ देखता रहा. जब हेलीकॉप्टर धुएं के गुबार वाले इलाके से बाहर निकला तो उल्लू भी धीरे से उड़ गया. एल्पाइनर ने कहा कि अगर उनके पास खामोशी से बैठे उल्लू की तस्वीर न होती तो शायद कोई भी उनकी कहानी पर यकीन नहीं करता.

फेसबुक पर Viral तस्वीरों पर मजेदार कमेंट भी मिले. एक यूजर ने लिखा कि शायद वह उल्लू लोगों की जान बचाने में जुटे पायलट को थैंक्यू कहने आया था. एक अन्य ने कमेंट किया कि यह सुरक्षित यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर में बैठा और अच्छे यात्री की तरह बर्ताव किया. Cal Fire के अनुसार, कैलीफोर्निया के मैडेरो से फ्रेस्नो काउंटी को बीच क्रीक फॉयर 541 वर्ग किलोमीटर में फैल गई है. इसमें 23 लोग घायल हुए हैं और 900 से ज्यादा मकानों को नुकसान पहुंचा है. 

 

 

Source link

Related posts

Leave a Comment