Students Garba Wearing Unique PPE Kit Garba Dress – Garba 2020: कोरोना से बचने के लिए छात्रों ने ढूंढ निकाला रास्ता, PPE किट ड्रेस पहनकर किया गरबा

नई दिल्ली। नवरात्र के शुरू होते ही चारों ओर Garba Dance की धूम शुरू हो जाती है। हर जगह लोग मां भगवती को खुश करने के लिए उनके दरबार पर गरबा डांस करना नही भूलते है। गरबा डांस के बिना नवरात्र अधूरी रहती है, खासकर इसकी सबसे ज्यादा धूम गुजरात में देखने को मिलती है। लेकिन इस बार नवरात्रि के 9 दिन फीके पड़ने वाले है क्योकि कोरोना के वजह से हर जगह डांडिया और गरबा खेलने पर रोक लगाई गई है। लेकिन इसी बीच गरबा के प्रेमियों ने कोरोनाकाल में गरबा डांस करने का एक अनोखा तरीका ढूंढ निकाला है, जिसका हर कोई मुरीद हो सकता है।

कोरोनावायरस के बीच गरबा डांस की मस्ती में मस्त हो जाने के लिए सूरत के फैशन डिजाइनिंग की छात्रों ने मिलकर पीपीई किट्स (PPE) से खास तरह का कॉस्ट्यूम तैयार किया है जिसे पहन कर आप बिना किसा डर के गरबा खेल सकते है। पीपीई किट्स से बनाए इस कॉस्ट्यूम को एथनिक टच देने के लिए मल्टी कलर के दुपट्टों कैरी किए गए है जो इस ड्रेस को आकर्षक लुक देने में मदद करते है।

नवरात्रि पर गरबा की धूम

गरबा गुजरात का सबसे पसंदीदा और लोकप्रिय डांस है जो पूरी नवरात्रि बड़े ही जोश और उत्साह के लोग मनाते है।पारंपरिक रूप से महिला डांसर गरबा और डांडिया करते हुए रंगीन कपड़े पहनती हैं. इन ड्रेसेस को ‘चनिया चोली’ कहा जाता है।



Source link

Related posts

Leave a Comment