Odisha Couple got married in Bhubaneswar arranged meal for about 500 stray dogs

मंदिर में की शादी, फिर दूल्हा-दुल्हन ने दोस्तों को दावत देने की जगह 500 आवारा कुत्तों को खिलाया खाना, खूब हो रही तारीफ

मंदिर में शादी कर दूल्हा-दुल्हन ने रिसेप्शन की जगह खिलाया 500 आवारा कुत्तों को खाना

शादी होने के बाद दोस्तों और रिश्तेदारों को पार्टी दी जाती है. इस चीज को रिसेप्शन कहा जाता है. लेकिन ओडिशा (Odisha) के एक कपल ने शादी के दिन कुछ अलग करने का सोचा. जब 25 सितंबर को भुवनेश्वर (Bhubaneswar) में यूरेका आप्टा (Eureka Apta) और जोआना वांग (Joanna Wang) ने शादी की, तो उन्होंने शहर में लगभग 500 आवारा कुत्तों (Couple Feed 500 Stray Dogs On Wedding Day) के लिए एक विशेष भोजन की व्यवस्था की. 

यह भी पढ़ें

यूरेका आप्टा पायलट और फिल्म निर्माता हैं, जबकि जोआना वांग एक दंत चिकित्सक हैं. शादी के दिन दंपति ने भुवनेश्वर में 500 से अधिक आवारा कुत्तों को खिलाने के लिए एक स्थानीय पशु बचाव संगठन के साथ करार किया. 25 सितंबर को जब शादी हुई तो पशु कल्याण ट्रस्ट एकमरा (AWTE) के स्वयंसेवकों ने उनकी तरफ से आवारा कुत्तों को खाना खिलाया.

आप्टा ने एनडीटीवी को बताया, ‘लॉकडाउन में हमारे एक मित्र, सुकन्या पति, ने एक आवारा कुत्ते को बचाया था, जो हादसे में घायल हो गया था. मैंने जोआना के साथ मिलकर एक आवारा कुत्ते का इलाज एक पशु चिकित्सक अस्पताल में करवाया था. बाद में हम उसे एनिमल वेलफेयर ट्रस्ट एकमरा (AWTE) में ले गए, जो एक एक डॉग शेल्टर होम है.’

उन्होंने कहा, ‘हमें डॉग शेल्टर होम जाकर बहुत अच्छा लगा, जहां कुत्तों को छोड़ दिया गया था और विशेष जरूरतों वाले लोगों का ध्यान रखा गया था. जब हमने तीन साल के रिलेशन के बाद शादी करने का फैसला किया तो हमने मंदिर में साधारण शादी की और कुत्तों के लिए कुछ विषेश करने का सोचा.’

rhmeauog

दंपति ने शेल्टर होम के लिए भोजन और दवाइयां खरीदीं और AWTE के संस्थापक पूरबी पात्रा की मदद से, शहर में एक व्यापक अभियान चलाया, जिससे आवारा कुत्तों को मदद मिल सके. आप्टा का कहना है कि यह अभियान उनकी मां की याद में आयोजित किया गया था, जिनकी मृत्यु कैंसर से हुई थी.

उनकी कहानी ने सोशल मीडिया पर दिलों को छू लिया है, जहां कई लोगों ने उनके दयालु हावभाव की प्रशंसा की. युगल का कहना है कि उनके लिए सबसे अच्छा शादी का उपहार शेल्टर के लिए एक अनुभवी पशु चिकित्सक होगा, जो उनकी चिकित्सा आवश्यकताओं का ख्याल रख सके.

उन्हें उम्मीद है कि उनकी शादी के साथ अंतर विशेष रूप से  कुत्तों और अवैध प्रजनन के बारे में जागरूकता बढ़ाने में मदद करेगा.

Source link

Related posts

Leave a Comment