IPL 2020 Rajasthan Royals Ben Stokes Returns To Cricket With Parents Love And Blessings – पिता को हुआ ब्रेन कैंसर तो क्रिकेट छोड़ घर चले गए थे बेन स्टोक्स, पिता बोले

पिता को हुआ ब्रेन कैंसर तो क्रिकेट छोड़ घर चले गए थे बेन स्टोक्स, पिता बोले- 'जाओ बेटा IPL खेलो...'

पिता को हुआ ब्रेन कैंसर तो क्रिकेट छोड़ घर चले गए थे बेन स्टोक्स, पिता बोले- ‘जाओ बेटा IPL खेलो…’

इंग्लैंड (England) के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने खुलासा किया कि उनके बीमार पिता ने ही उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के जरिये क्रिकेट में वापसी करने को कहा. स्टोक्स अपने पिता के बीमार होने के कारण पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट शृंखला के बीच से हट गये थे. वह न्यूजीलैंड में अपने पिता के पास चले गये थे जो मस्तिष्क कैंसर से पीड़ित हैं. अपने परिवार के साथ पांच सप्ताह बिताने के बाद राजस्थान रॉयल्स से अनुबंधित स्टोक्स संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंच गये हैं और अभी पृथकवास पर हैं.

यह भी पढ़ें

स्टोक्स ने डेली मिरर में अपने कॉलम में लिखा, ”क्राइस्टचर्च में अपने पिता, मां और भाई को अलविदा कहना बहुत मुश्किल था. यह परिवार के रूप में हमारे लिये बेहद मुश्किल समय है लेकिन हमने एक दूसरे का अच्छा साथ दिया है.” उन्होंने कहा, ”किसी बाहरी प्रभाव से नहीं बल्कि परिवार के तौर पर इस निर्णय पर पहुंचने के बाद मैं अपने माता पिता के प्यार और आशीर्वाद से ही खेलने के लिये रवाना हुआ.” 

स्टोक्स ने न्यूजीलैंड में अपने माता पिता के साथ बातचीत को याद करते हुए कहा, ”मेरे ऊपर जो जिम्मेदारियां हैं उनको लेकर मेरे पिता हमेशा सजग रहे हैं. उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे पास जो काम है उसे पूरा करना मेरा कर्तव्य है तथा एक पिता और पति के रूप में भी मेरे कर्तव्य हैं.” 

न्यूजीलैंड में जन्में इस 29 वर्षीय आलराउंडर ने कहा, ”हमने इस पर काफी विचार विमर्श किया और हम इस फैसले पर पहुंचे कि मुझे अब अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और उसके बाद मैं क्लेर और बच्चों के पास लौट जाऊंगा.”

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Related posts

Leave a Comment