US state Missouri Man Found huge spider web Inside Jungle looks big enough to catch humans

शख्स को जंगल में दिखा डरावना मकड़ी का जाला, इतना बड़ा कि फंस सकता है इंसान

शख्स को जंगल में दिखा डरावना मकड़ी का जाला, तस्वीर देख लोगों के उड़े होश

अमेरिकी (US State) राज्य मिसौरी (Missouri) में एक जंगल के अंदर एक संरक्षणवादी को एक विशाल मकड़ी का जाला (Man Found Huge Spider Web) नजर आया. मकड़ी का जाला इतना बड़ा था कि उसमें इंसान भी फंस सकता है. मिसौरी के संरक्षण विभाग के एक कर्मचारी को हाल ही में स्प्रिंगफील्ड में मकड़ी का जाला नजर आया. इस तस्वीर को डिपार्टमेंट ने फेसबुक पर शेयर किया है. 

यह भी पढ़ें

फोटो ने बहुत से लोगों को आकर्षित किया है, विशेष रूप से यह देखते हुए कि हेलोवीन के समय में डरावना वेब की खोज की गई है. इस जाल को ओर्ब वीवर मकड़ी ने बनाया है. यह मकड़ी का जाला दो पेड़ों के बीच में बना हुआ था. यह दिखने में बिल्कुल डिनर प्लेट की तरह दिख रहा था. जिस एंगल में फोटो क्लिक की गई, उसमें यह बहुत बड़ा नजर आ रहा है.

फेसबुक यूजर जेनिफर डफी रसल ने लिखा, ‘अगर कोई व्यक्ति रात के समय यहां से निकलेगा तो वो इसमें फंस सकता है.’ मिसौरी के संरक्षण विभाग ने फेसबुक पर तस्वीर साझा करते हुए कहा कि राज्य में ओर्ब वीवर मकड़ियां आम हैं. उन्होंने कहा, ‘गर्मियों में उनके जाले देखने लायक होते हैं. वो गर्मियों में इसको काफी बड़ा कर देते हैं. यह जाला डिनर प्लेट से भी बड़ा है.’

q8thc7rg

विभाग की वेबसाइट के अनुसार, ऑर्ब वीवर मकड़ियों को स्पॉटेड ऑर्ब वीवर्स या बार्न स्पाइडर के रूप में भी जाना जाता है. ये बड़े बालों वाली मकड़ियां मनुष्यों के लिए हानिरहित हैं और अपने जटिल जाले के लिए जानी जाती हैं. यह रोज अपने जाले बनाकर खाती हैं और फिर रोज बनाती हैं.

वे कीट आबादी को नियंत्रण में रखने में मदद करते हैं और यह मनुष्य के लिए खतरनाक नहीं हैं. फेसबुक उपयोगकर्ताओं ने इसकी सुंदरता की सराहना की, वहीं अन्य लोग इसको देखकर डर गए.

Source link

Related posts

Leave a Comment