These Things Are Made From 100 Percent Chocolate – इन चीजों को देखकर आपको भी नहीं होगा यकीन, हर कोई खा चुका है धोखा

इन दुनिया में टैलेंट लोगों की कोई कमी नहीं है। कई लोगों के हाथ में ऐसा हुनर है उनके जैसा इस दुनिया में दूसरा कोई ना तो है और ना होगा। आज आपको ऐसे कलाकार के बारे में बताने जा रहे है जिसकी कला को देखकर हर कोई दंग है।

इन दुनिया में टैलेंट लोगों की कोई कमी नहीं है। कई लोगों के हाथ में ऐसा हुनर है उनके जैसा इस दुनिया में दूसरा कोई ना तो है और ना होगा। आज आपको ऐसे कलाकार के बारे में बताने जा रहे है जिसकी कला को देखकर हर कोई दंग है। उनके द्धारा बनाई गई चीजों के चर्चे दुनियाभर में है। जी हां, हम बात कर रहे है Amaury Guichon की। Amaury Guichon पेशे शेफ है। मगर ये चॉकलेट से ऐसी-ऐसी चीजें बनाता है जिसको देखकर एक बार तो हर नजर धोखा खा जाती है। यह बंदा चॉकलेट से ऐसी चीजें बनाता है, जो देखने में ऐसे लगती है जैसे धातू की बनी हो। सोशल मीडिया पर उनके द्धारा बनाई गई चीजों को खूब पसंद किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :— 12वीं पास युवक ने बनाया बांस का मोबाइल ट्राईपॉड, मिला 50 हजार का अवॉर्ड

Amaury Guichon

5 फुट ऊँचाई टेलीस्कोप
इन दिनों उनके द्धारा बनाई टेलीस्कोप सुर्खियो छाई हुई है। ये दिखने में बिल्कुल सोने जैसे लग रही है। लेकिन Amaury Guichon ने इसको चॉकलेट से बनाई है। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। इस टेलीस्कोप की ऊँचाई 5 फुट है। इसके बारे में उनका कहना है कि यह उनकी जीवन का सबसे टेकनिकल चॉकलेट क्रीएशन है। उन्होंने इसकी मेकिंग का वीडियो भी झाया किया है। इसमें वह टेलीस्कोप को चॉकलेट के जरिए बना रहे हैं। इसका हर पार्ट ही चॉकलेट का है। इसको देखकर हर कोई उनकी जमकर तारीफ कर रहा है।

यह भी पढ़ें :— एक ने बनाई बांस और ईंटों से देसी जिम, दूसरी स्कूटर पर चला रही मोबाइल लाइब्रेरी

Amaury Guichon

अंडा, किंग कोबरा, किंग कॉग से लेकर गोरिल्ला तक बना चुके
टेलीस्कोप के अलावा Amaury Guichon बहुत सारी चीजें बनाई है। उन्होंने इन सभी को अपने सोशल अकाउंट पर साझा की है। उनके द्धारा बनाई तरह तरह आकृतियां देखने में बहुत ही सुदंर है। पहली नजर में इनको देखकर ऐसा लगता है कि खास यह हमारे घर की शोभा बढ़ाती। लेकिन जब सच्चाई का पता चलता है कि सभी के मन में एक ही ख्याल आता है कि इनको चॉकलेट को कैसे बना लेता है। शेफ साहब ने चॉकलेट के अंडा, किंग कोबरा, किंग कॉग से लेकर गोरिल्ला तक बना चुके है। इसके अलावा सजाने की चीजों में अपनी कलाकारी को प्रदर्शन कर चुके है।









Source link

Related posts

Leave a Comment