Santander Triathlon Athlete Stops At Finish Line Lets Opponent Win See Viral Video

फिनिश लाइन के पास जाकर खड़ा हो गया एथलीट, जानिए क्यों जीतने दिया दूसरे एथलीट को... देखें Video

Viral Video: फिनिश लाइन के पास जाकर खड़ा हो गया एथलीट, जानिए क्यों जीतने दिया दूसरे एथलीट को…

स्पेन (Spain) में एक दौड़ के दौरान पहले अपने प्रतिद्वंद्वी को फिनिश लाइन (Athlete Stops At Finish Line) पार करने की अनुमति देने के खेल के प्रदर्शन के लिए एक ट्रायथलेट ने प्रशंसा हासिल की. डेली मेल की रिपोर्ट में कहा गया है कि सैंटनर ट्रायथलॉन प्रतियोगिता में स्पैनिश ट्रायथलेट डिएगो मेंट्रिगा (Diego Mentriga) ने देखा कि उनके प्रतिद्वंद्वी ने फिनिश लाइन से ठीक पहले एक गलत मोड़ लिया. ब्रिटिश एथलीट जेम्स टेगल (James Teagle) की छोटी लेकिन महत्वपूर्ण त्रुटि मेंट्रिगा के फेवर में चली गई. लेकिन उन्होंने फिनिश के पास खड़े होकर टेगल का इंस्तेजार किया. उन्होंने टेगल को तीसरे स्थान पर पहुंचाया और पोडियम पर खड़े होने का मौका दिया.

यह भी पढ़ें

21 वर्षीय एथलीट ने स्पोर्ट्समैन स्पिरिट दिखाई. वो फिनिश लाइन के करीब खड़े हो गए और टेगल का इंतेजार करने लगे. सबसे पहले उन्होंने टेगल को फिनिश करने को कहा. डिएगो मेंट्रिगा ने कहा, ‘वो रेस में हमेशा से मेरे आगे रहे. मुझसे ज्यादा वो डिजर्व करते हैं.’ 

फूटेज ने बार्सिलोना में मैराथन के दौरान ब्रिटिश एथलीट को फेंस में दौड़ते हुए दिखाया. अपने प्रतिद्वंद्वी की गलती का एहसास होने के बाद, डिएगो मेंट्रिगा ने अपनी रफ्तार धीमे कर ली. उन्होंने टेगल का इंतजार किया और उनको दौड़ पूरी करने का मौका दिया. टेगल ने आते ही पहले मेंट्रिगा से हाथ मिलाया और फिनिश लाइन पार किया. 

वीडियो में देखा जा सकता है कि डिएगो मेंट्रिगा सरेंडर करते हैं. जिससे टेगल ब्रॉन्ज मेडल जीत जाते हैं. सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

देखें Video:

इस वीडियो को 20 सितंबर को शेयर किया गया था, जिसके अब तक 6.7 मिलियन व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 2 लाख से ज्यादा लाइक्स और 53 हजार से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. 

टीगल ने बाद में अपने प्रतियोगी की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगा कि यह खत्म हो गया है. लेकिन डिएगो मेंट्रिगा ने कुछ अप्रत्याशित किया. उसने मुझे पास कर दिया. यह एक अविश्वसनीय खेल कौशल दिखाता है और उसकी ओर से ईमानदारी का प्रमाण दिखाया है.’



Source link

Related posts

Leave a Comment