Blue Snake Sitting On A Red Rose Peoples Find Beautiful See Viral Video – गुलाब के फूल पर बैठा दिखा नीले रंग का दुर्लभ सांप, निकला इतना खतरनाक

हालांकि, ब्लू पिट वाइपर दिखने में लगता है कि हानिकारक नहीं होगा. यह वास्तव में, एक घातक साँप है जिसका विष आंतरिक और बाहरी दोनों तरह से गंभीर रक्तस्राव का कारण बन सकता है. 

मॉस्को चिड़ियाघर के अनुसार, यह सांप सफेद आईलैंड पिट वाइपर की ब्लू वैराइटी है. विषैला पिट वाइपर उप प्रजाति इंडोनेशिया और पूर्वी तिमोर में पाया जाता है. अधिकांश सफेद-लैप वाले पिट वाइपर वास्तव में हरे होते हैं, जिनमें नीली किस्म काफी दुर्लभ होती है.

मास्को चिड़ियाघर के जनरल डायरेक्टर स्वेतलाना अकुलोवा ने कहा, “दिलचस्प बात यह है कि नीले रंग के सांपों का एक जोड़ा हरे रंग के बच्चों को जन्म दे सकता है. सफेद रंग के वाइपर्स को विविपैरस कहा जाता है. इसका मतलब है कि वो ऐसे बच्चों को जन्म देते हैं, जो खुद के लिए तैयार होते हैं.”

ट्विटर अकाउंट ‘लाइफ ऑन अर्थ’ ने इस ब्लू पिट वाइपर के वायरल वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ‘अविश्वसनीय रूप से सुंदर ब्लू पिट वाइपर.’

देखें Video:

इस वीडियो को 17 सितंबर को शेयर किया गया था, जिसके अब तक 52 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. इस वीडियो को रेडिट पर भी शेयर किया गया है, जहां इसके 2.2 मिलियन व्यूज हो चुके हैं.

कई सोशल मीडिया यूजर्स इस बात से सहमत थे कि सांप असामान्य रूप से सुंदर था, लेकिन दूसरों को इससे दूर रहने के लिए आगाह किया.

रेडिट के एक यूजर ने लिखा, “इंटरनेट के मुताबिक, ब्लू पिट वाइपर जहरीले और कुख्यात आक्रामक होते हैं. जो कोई भी इस गुलाब को पकड़ा हुआ है, वो स्मार्ट नहीं है.” व्हाइट-लेप्ड आइलैंड पिट वाइपर बाली में विषैले काटने के सबसे सामान्य कारणों में से एक हैं.



Source link

Related posts

Leave a Comment