Snake Resting On A Branch Mongoose Jump And Attack See What Happened Next Video Goes Viral

पेड़ पर आराम कर रहा था सांप, नेवले ने देखते ही झपट्टा मारकर पकड़ा मुंह और फिर... देखें Video

Viral Video: पेड़ पर आराम कर रहे सांप पर नेवले ने मारा झपट्टा, पकड़ा मुंह और फिर…

सांप और नेवले के लड़ाई के वीडियो सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं. इस बार फिर सांप और नेवले (Snake Vs Mongoose Fight) के बीच जंग का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. पेड़ पर सांप आराम कर रहा था, तभी नेवले की नजर आराम कर रहे सांप पर पड़ी और उसने झपट्टा मारकर उसक मुंह पकड़ लिया. वीडियो को पश्चिम नाशिक डिवीजन, महाराष्ट्र के उप-संरक्षक के कार्यालय द्वारा ट्विटर पर साझा किया गया था.

यह भी पढ़ें

छोटी क्लिप में, एक सांप को पेड़ की निचली-लटकती शाखाओं पर आराम करते देखा जा सकता है. तभी नेवला वहां पहुंच जाता है. नेवले सांपों का शिकार करने की क्षमता के लिए प्रसिद्ध माने जाते हैं. काफी देर तक नीचे रहने के बाद नेवले ने झपट्टा मारकर हमला करने का विचार किया. उछलकर वो सांप को नीचे ले आया. नेवले ने सांप के मुंह को अपने जबड़ों में दबा लिया था. 

नेवले सांप से लड़ने और उनको मारने के लिए प्रसिद्ध हैं. खासकर कोबरा. उनके विशेष एसिटाइलकोलाइन रिसेप्टर्स उन्हें विष से प्रतिरक्षा प्रदान करते हैं, जबकि उनके मोटे कोट और त्वरित गति भी संघर्ष के दौरान काम में आते हैं. 

डीसीएफ वेस्ट नासिक ने ट्विटर पर साझा करते हुए वीडियो को “सबसे योग्यतम के उत्तरजीविता” के उदाहरण के रूप में प्रस्तुत किया. उन्होंने लिखा, ‘जीव जितना छोटा होता है, उसकी आत्मा को उभारता है.’

देखें Video:

45 सेकंड की क्लिप को IFS अधिकारी प्रवीण अंगुसामी ने भी रीपोस्ट किया था. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर साझा किए जाने के बाद से, सांप बनाम मोंगोज लड़ाई ने सैकड़ों दर्शकों को आकर्षित किया है. एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने लड़ाई को “क्रूर” बताया, जबकि दूसरे ने कहा कि यह “डरावना” था.



Source link

Related posts

Leave a Comment