IIT-Delhi issues clarification after ad for dog handler kicks up row

IIT दिल्ली ने कुत्तों को संभालने के लिए मांगी B.Com/BA डिग्री, हंगामे के बाद दी यह सफाई

IIT दिल्ली ने कुत्तों को संभालने के लिए मांगी B.Com/BA डिग्री, अब दी यह सफाई

एक डॉग हैंडलर (Dog Handler) की पोजीशन के लिए एक नौकरी विज्ञापन में एक गलत जानकारी ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी-दिल्ली (IIT-Delhi) को सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी चर्चा में ला दिया, संस्थान को स्पष्टीकरण जारी करना पड़ा और भर्ती रद्द कर दी. 26 अगस्त को, आईआईटी. दिल्ली ने कैंपस में कुत्ता संभालने के लिए डॉग हैंडलर की भर्ती निकाली. इसमें योग्यता बीटेक, बीकॉम और बीए की डिग्री मांगी गई. इसके चलते सोशल मीडिया पर तूफान आ गया.

यह भी पढ़ें

संस्थान ने 6 सितंबर को जारी एक बयान में कहा, ”’डॉग हैंडलर’ (विशुद्ध रूप से अनुबंध के आधार पर) शीर्षक वाले एक पद के लिए 26-08-2020 की नौकरी के विज्ञापन के संदर्भ में, आईआईटी दिल्ली स्पष्ट करना चाहेगा कि विज्ञापन में बताई गई न्यूनतम योग्यता अनजाने में किसी अन्य नौकरी के विज्ञापन से कॉपी हो गई.”

विज्ञापन में अपेक्षित योग्यता ”बैचलर ऑफ वेटरनरी साइंस” थी, उन्होंने कहा कि उच्च अधिकारियों के ध्यान में लाने के बाद भर्ती प्रक्रिया रद्द कर दी गई. परिसर में बड़ी संख्या में आवारा कुत्तों की देखभाल, उन्हें चिकित्सा सहायता प्रदान करना- जैसे टीकाकरण, चिकित्सा, आईवी ड्रिप, भोजन आदि के लिए डॉग हैंडलर की आवश्यकता है.

Source link

Related posts

Leave a Comment