Firefighters amazing rescue in newyork video goes viral on social media

स्पाइडरमैन बनकर दमकलकर्मी ने अनोखे अंदाज़ में किया रेस्क्यू, देखें Viral Video

Viral Video: हैरतअंगेज तरीके से दमकलकर्मी ने बचाई महिला की जान

नई दिल्ली:

न्यूयॉर्क में एक दमकलकर्मी (Firefighter) ने हैरतअंगेज कारनामा कर दिखाया है. जिसकी वजह से लोग उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. हाल ही में न्यूयॉर्क सिटी के दमकल विभाग (New York City Fire Department) ने एक बहू मंजिला इमारत में लगी आग पर बड़े ही अनोके अंदाज में काबू कर दिखाया. जिसके बाद से न्यूयॉर्क का दमकल विभाग सुर्खियों में छाया हुआ है. इस दौरान का हैरान कर देने वाला एक वीडियो इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक दमकलकर्मी ने बड़े ही अनोखे तरीके से आग बुझाने का काम कर दिखाया.

यह भी पढ़ें

जानकारी के मुताबिक, न्यूयॉर्क के दमकल विभाग को मैनहट्टन (Manhattan) के एक अपार्टमेंट में आग लगने की सूचना मिली. जहां पहुंचकर दमकलकर्मियों ने देखा की एक महिला अपार्टमेंट की 16वीं मंजिल पर खिड़की से खुद को बचाने के लिए हैरान परेशान होकर चिल्ला रही थी. उसे बचाने के लिए उन्होंने कभी न इस्तेमाल किए जाने वाले रेस्क्यू ऑपरेशन को करने का फैसला किया और खुद को रस्सी से बांधकर इमारत की छत पर जा पहुंचा. आप कुद इस वीडियो में देखिए कैसे यह दमकलकर्मी उस महिला को बचाने के लिए अपनी जान पर खेलकर रस्सी के सहारे इमारत पर जा पहुंचा. यह वाकई काफी हैरान कर देने वाला वीडियो है.

यहां देखें Video-

https://www.facebook.com/watch/?v=641443313147715&extid=XPe7g6GHusOYn0lT

उसी इमारत में रहने वाली एक महिला ने इस घटना को देखने के बाद दमकलकर्मी की तारीफ करते हुए कहा, वह एक स्पाइडर मैन, सुपरमैन की तरह आया था और इमारत में फंसी उस महिला को उसने बचा लिया. यह वीडियो न्यूयॉर्क के दमकल विभाग ने अपने ऑफिशियल पेज पर शेयर किया है. जो शेयर करते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.  

Source link

Related posts

Leave a Comment