PUBG Mobile Banned In India PUBG is trending On Twitter Users Shares Memes And Jokes

भारत में PUBG बैन होते ही ट्विटर पर हुई Memes की बरसात, बन रहे हैं ऐसे Jokes

भारत में PUBG हुआ बैन, ट्विटर पर हुई Memes की बरसात, बन रहे हैं ऐसे Jokes

चीन (China) के साथ जारी गतिरोध के बीच एक बार फिर से भारत सरकार ने कई चीनी मोबाइल ऐप्स (Chinese mobile Apps) को बैन कर दिया है. आधिकारिक बयान के मुताबिक, सरकार ने पबजी (PUBG Ban In India) समेत 118 अन्य मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है. सरकार की तरफ से इससे पहले भी चीनी ऐप्स (Chinese Apps) पर प्रतिबंध लगाए गए थे. सरकार ने हाल ही में पहले 59 ऐप को बैन किया था जिसमें लोकप्रिय ऐप TikTok भी शामिल था. बाद में सरकार ने 47 और ऐप को बैन किया था.

यह भी पढ़ें

PUBG, AppLock Banned: चीन की 118 ऐप्स बैन, यहां देखें पूरी लिस्ट

पबजी बैन (PUBG Ban) होने के बाद ट्विटर पर #Pubg टॉप ट्रेंड कर रहा है. लोग मजेदार मीम्स और जोक्स (Memes And Jokes) शेयर कर रहे हैं. कोई बैन से दुखी है तो कोई बहुत खुश है. ट्विटर पर लोगों ने ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं…

आईटी मंत्रालय की तरफ से जारी आदेश के अनुसार PUBG के अलावा Baidu, APUS लॉन्चर प्रो जैसे ऐप को सरकार ने प्रतिबंधित किया है. गौरतलब है कि जून के अंत में भारत सरकार ने TikTok के अलावा 58 चीनी ऐप्स को भारत में बैन घोषित कर दिया था, जिसमें ShareIt, UC Browser, Shein, Club Factory, Clash of Kings, Helo, Mi Community, CamScanner, ES File Explorer, VMate जैसे कई ऐप्स शामिल थे.

बाद में सरकार की तरफ से जुलाई में 47 और ऐप्स को बैन कर दिया गया.  सरकार का दावा था कि ये सभी ऐप्स कुछ इस तरह की गतिविधियों में शामिल थे, जिससे देश की संप्रभुता और अखंडता, देश की सुरक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था आदि के लिए खतरा उत्पन्न हो सकता था. 



Source link

Related posts

Leave a Comment