NewsWrap: पढ़ें, शुक्रवार सुबह की पांच बड़ी खबरें – News wrap vikas dubey encounter pm modi nepal kulbhushan jadhav cisce board result

गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर में मारा गया है. दरअसल विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर ला रही एसटीएफ के काफिले की गाड़ी आज सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसा कानपुर टोल प्लाजा से 25 किलोमीटर दूर हुआ. बताया जा रहा है कि जब गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई, उस समय विकास दुबे हथियार छीनकर भाग निकला. इस तरह कानपुर शूटआउट के आठवें दिन विकास दुबे, पुलिस एनकाउंटर में मारा गया.

वहीं भारत के साथ जारी तनातनी के बीच नेपाल में केबल ऑपरेटर्स ने सभी भारतीय निजी न्यूज चैनलों पर प्रतिबंध लगा दिया है. हालांकि उनके इस प्रतिबंध से दूरदर्शन को बाहर रखा गया है.

इधर पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय कुलभूषण जाधव को लेकर विदेश मंत्रालय ने कहा है कि हम अपने सभी कानूनी विकल्पों का इस्तेमाल करेंगे, जिससे जाधव को सुरक्षित बचाया जा सके. वहीं पीएम मोदी आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए एशिया की सबसे बड़ी माने जाने वाली सौर ऊर्जा परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड आज शाम 10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों के रिजल्ट की घोषणा करेगा.

आइए एक नजर डालते हैं शुक्रवार सुबह की पांच बड़ी खबरों पर-

1. Vikas Dubey encounter: मारा गया गैंगस्टर, UP एसटीएफ ने कानपुर में किया ढेर

आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मास्टरमाइंड विकास दुबे का एनकाउंटर कर दिया गया है. एनकाउंटर में गंभीर रूप से घायल हुए विकास दुबे की मौत हो गई है. इस एनकाउंटर में चार पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार ने एनकाउंटर की पुष्टि की है.

2. नेपाल में सभी भारतीय निजी न्यूज चैनलों पर बैन, MSOs ने लिया फैसला

भारत के साथ जारी तनातनी के बीच नेपाल में केबल ऑपरेटर्स ने अपने देश में सभी भारतीय निजी न्यूज चैनलों पर प्रतिबंध लगा दिया है. हालांकि उनके इस प्रतिबंध से दूरदर्शन को बाहर रखा गया है. यह कदम भारतीय न्यूज चैनलों द्वारा नेपाल के कवरेज को लेकर ऑनलाइन स्तर पर हुई भारी आलोचना के मद्देनजर लिया गया है, इसमें नेपाली नेतृत्व को लेकर खराब छवि पेश की गई थी.

3. विदेश मंत्रालय ने कहा, हम कुलभूषण जाधव की जान बचाने की कोशिश करेंगे

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि कुलभूषण जाधव की जान बचाने को लेकर हम अपने कानूनी विकल्पों का इस्तेमाल करेंगे. हम उनकी जान बचाने को लेकर प्रतिबद्ध हैं. पाकिस्तान ने एक दिन पहले यह दावा किया था कि जाधव ने रिव्यू पिटीशन दायर करने से इनकार कर दिया है.

4. पीएम मोदी आज MP के रीवा में एशिया के सबसे बड़े सौर प्लांट का करेंगे लोकार्पण

मध्य प्रदेश के रीवा में स्थापित 750 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को सुबह 11 बजे लोकार्पण करेंगे. पीएम वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए एशिया की सबसे बड़ी माने जाने वाली सौर ऊर्जा परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. एमपी में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनने के बाद पहली बार पीएम मोदी राज्य के कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं, जो काफी अहम माना जा रहा है.

5. CISCE Board Result 2020 Live: आज रिजल्ट जारी करेगा CISCE बोर्ड, यहां देखें 10वीं-12वीं के परिणाम

काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड आज शाम 10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों के रिजल्ट की घोषणा करेगा. CISCE बोर्ड नें पहले ही इस बात की जानकारी दे दी थी कि 10 जुलाई यानी शुक्रवार को 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment