उज्जैन की CJM कोर्ट में विकास दुबे की पेशी, वकीलों का हंगामा – kanpur shootout main accused vikas dubey ujjain cjm court tripti pandey

  • गैंगस्टर विकास दुबे आज उज्जैन में पकड़ा गया
  • कानपुर गोलीकांड को लेकर विकास से पूछताछ जारी

कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे आखिरकार आज गुरुवार को उज्जैन में पकड़ में आ गया और अब उसे उज्जैन में सीजेएम तृप्ति पांडे की कोर्ट में पेशी की जाएगी. इस दौरान वकील कोर्ट में हंगामा कर रहे हैं.

इस बीच कानपुर गोलीकांड के मुख्य आरोपी विकास को पूछताछ के लिए उज्जैन के पुलिस ट्रेनिग सेंटर में रखा गया है. बताया जा रहा है कि पुलिस विकास दुबे से पूछताछ कर रही है. पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि उसे इस बात का डर था कि पुलिस उसका एनकाउंटर करने आ रही है, इसलिए उसने फायरिंग की थी.

कानपुर गोलीकांड के मुख्य आरोपी विकास ने बताया कि उसको पुलिस की छापेमारी की जानकारी पुलिस के सूत्रों से ही मिली थी. पुलिस के लोग उसके संपर्क में थे. सूत्रों के मुताबिक विकास को पुलिस रेड के बारे में पहले से ही जानकारी मिल गई थी. इस कारण उसने अपने साथियों को बुला रखा था.

इसे भी पढ़ें — कहां, कब और कैसे हुई विकास दुबे की गिरफ्तारी, 10 Points में समझें

विकास दुबे ने इस दौरान अपने सभी साथियों से कुछ खतरा होने और हथियार लेकर आने को भी कहा था. विकास ने पूछताछ के दौरान पुलिस के लूटे हुए हथियारों के बारे में भी जानकारी दी. पुलिस अब विकास को रिमांड पर लेकर कानपुर सबूत ढूंढने जाएगी.

फर्जी आई कार्ड से घूम रहा था विकास

इससे पहले उज्जैन में महाकाल मंदिर के बाहर विकास दुबे पुलिस की पकड़ में आया. उसे स्थानीय लोगों ने पहचाना. विकास के पास से फर्जी एनर्जी आई कार्ड मिला है और वह इसी कार्ड के सहारे घूम रहा था.

इसे भी पढ़ें — जिंदा पकड़ा गया विकास दुबे, पूछताछ में बेनकाब हो सकते हैं कई सफेदपोश

कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने के बाद विकास लगातार भागता फिर रहा था और इस दौरान उज्जैन तक पहुंच गया. उज्जैन के महाकाल मंदिर में उसने पहले सुरक्षाकर्मियों को अपना नाम शुभम बताया.

इसे भी पढ़ें — उज्जैन महाकाल मंदिर में विकास दुबे की एंट्री से सरेंडर तक, देखें तस्वीरें

फिर उसने नवीन पाल नाम का फर्जी आई कार्ड दिखाया. हालांकि बाद में पूछताछ में उसने बताया कि वह ही विकास दुबे है. विकास ने महाकाल मंदिर में 250 रुपये का वीआईपी टिकट खरीद कर दर्शन भी किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment