Two siblings in Tamil Nadu have released a comic book on coronvirus lockdown

'कोरोनावायरस लॉकडाउन'  के दौरान दो भाइयों ने मिलकर लिख दी पूरी COMIC बुक, व्हाट्सएप के जरिए की जा रही बिक्री

कोरोनावायरस (Coronavirus) लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान तमिलनाडु (Tamilnadu) के वेल्लोर (Vellore) जिले के रहने वाले दो भाइयों ने लॉकडाउन के ऊपर पूरी कॉमिक बुक (Comic Book) लिख दी है. सिर्फ इतना ही नहीं इस कॉमिक बुक को व्हाअट्सऐप के जरिए बेच भी रहे हैं. सबसे दिलचस्प बात यह है कि इस कॉमिक बुक में लॉकडाउन के दौरान जो कुछ भी हुआ उन सभी बातों का जिक्र है. साथ ही कोरोनावायरस को लेकर जिस तरह से खौफ का माहौल पसरा हुआ है उसे भी बेहद क्रिएटिव तरीके से इस कॉमिक में परोसा गया है.

यह भी पढ़ें

आपको जानकर हैरानी होगी कि यह कॉमिक बुक हाथ से तैयार की गई है. इसके पहले संस्करण का नाम है ‘द स्टिक्स कॉमिक्स”. इसमें कोरोनावायरस महामारी की पूरी कहानी है. जैसा कि आपको पता है बच्चों को कॉमिक बुक पढ़ना काफी पसंद होता है. पहले भी लोग ट्विंकल और स्पाइडरमैन जैसी कॉमिक पढ़ते आए हैं. ठीक उसी तरह लोग इस लॉकडाउन स्पेशल कॉमिक को भी पसंद करेंगे, क्योंकि इसमें हर उस चीज का जिक्र है जो लॉकडाउन के दौरान पूरी दुनिया में घटी है.

msjr9kng

इन दोनों बच्चों की बात करें तो एक का नाम है ईशान बेंजामिन पीचमुथु (13) और योहन बेंजामिन पिचमुथु (10) है. ईशान 8वीं क्लास में पढ़ता है तो योहन छठी में है. इन दोनों के माता-पिता पेशे से डॉक्टर हैं. दोनों भाई से कॉमिक को लेकर बात की गई तो बड़े भाई ईशान ने बताया कि मुझे कॉमिक के कैरेक्टर जैसे ले गेमर, एलेक्स राइडर पर काम करना पसंद है. मैं कॉमिक बनाने पर ध्यान देता हूं. वहीं मेरा छोटा भाई व्हाट्सऐप पर इसकी मार्केटिंग संभालता है. अगर यह लोगों को पसंद आई तो आने वाले समय में हम इसके दूसरे संस्करण भी निकालेंगे.’

यह कॉमिक बुक देखने में किसी प्रोफेशनल बुक से कम नहीं लगती. इसकी हर कॉपी की किमत 50 रुपए रखी गई है. साथ ही इस कॉमिक पर 5 प्रतिशत डिस्काउंट भी दिया जा रहा. इसके पहले संस्करण में कोरोनावायरस लॉकडाउन के ऊपर बने मीम्स और जोक डाले गए हैं ताकि रीडर को अपनी तरफ ज्यादा से ज्यादा एट्रेक्ट करें. शुरुआत में इस कॉमिक की 10 कॉपी रिश्तेदारों और फैमिली मेंबर में बांटी गई ताकि लोग इसे पढ़कर रिव्यू करें. उसके बाद इसे ऑनलाइन लॉन्च किया गया.

Source link

Related posts

Leave a Comment