e-एजेंडा में बोले अमित शाह- दिल्ली दंगे का एक भी साजिशकर्ता बच नहीं पाएगा – E agenda aaj tak modi govt 2 0 1 year amit shah corona virus delhi riots

  • दिल्ली दंगे की जांच प्रक्रिया पूरी गति के साथ जारी: शाह
  • एक भी साजिशकर्ता बच नहीं पाएगाः केंद्रीय गृह मंत्री

मोदी सरकार 2.0 के सत्ता पर काबिज होने के एक साल पूरा होने के मौके पर इंडिया टुडे ग्रुप ने ई-एजेंडा आजतक कार्यक्रम आयोजित किया. ई-एजेंडा आजतक के मंच पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने शिरकत की. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर एक तरफ जहां सरकार के मंत्रियों ने अपने कामकाज का लेखा-जोखा रखा तो वहीं विपक्ष के नेताओं ने सरकार की नाकामियां गिनाई. इस कार्यक्रम में देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी शिरकत की. अमित शाह ने इस दौरान दिल्ली में हुए दंगों पर भी बयान दिया.

अमित शाह ने कहा कि दिल्ली दंगे का एक भी साजिशकर्ता बच नहीं पाएगा. दरअसल, गृह मंत्री से दिल्ली दंगे की जांच को लेकर सवाल किया गया. देश इस वक्त कोरोना संकट काल से गुजर रहा है. ऐसे में क्या दिल्ली हिंसा की जांच की प्रक्रिया जारी है. इसपर अमित शाह ने कहा कि जांच की प्रक्रिया पूरी गति के साथ जारी है. जिस किसी ने भी दंगा किया हो या साजिश में भी शामिल रहा हो, एक भी व्यक्ति बच नहीं पाएगा. कानून सबको सख्त से सख्त सजा कराएगा.

ये भी पढ़ें- अमित शाह ने समझाया-क्या है अनलॉक-1, जिसमें संयम के साथ होंगी गतिविधियां

बता दें कि इस साल की शुरुआत में नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के कई हिस्सों में हिंसा भड़की थी. इसमें कई लोगों की मौत हुई थी. अमित शाह ने इससे पहले संसद में भी दिल्ली दंगे को लेकर बयान दिया था. लोकसभा और राज्यसभा में दिल्ली दंगे पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा था कि मैं दिल्ली और देश की जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि दंगों में जो लोग शामिल थे, उनको किसी भी कीमत में बख्शा नहीं जाएगा.

ये भी देखें- पीओके पर आने वाले वक्त में कुछ बड़ा होने वाला है? देखें शाह का जवाब

अमित शाह ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

आजतक के खास कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीते 6 साल से देश आगे बढ़ रहा है. साल 2014 में तीन बिंदुओं पर काम शुरू किया गया. उन्होंने कहा कि सबसे पहले 60 करोड़ गरीबों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए काम शुरू किया गया, दूसरा देश के अर्थतंत्र को मजबूत करने के लिए 5 ट्रिलियन डॉलर का लक्ष्य रखा गया और तीसरा देश की आतंरिक और बाहरी सुरक्षा को मजबूत करने पर बल दिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment