e-एजेंडाः PM मोदी के मूड वाले ट्रंप के ट्वीट पर अमित शाह का टिप्पणी से इनकार – E agenda aaj tak modi govt 2 0 1 year amit shah on pm modi mood donald trump comment

  • ट्रंपः चीन के साथ विवाद, PM मोदी अच्छे मूड में नहीं
  • e-एजेंडा में इस पर अमित शाह ने नहीं दिया कोई जवाब

नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल शनिवार को पूरा हो गया. इस मौके पर आयोजित आजतक के खास कार्यक्रम e-एजेंडा में देश के गृह मंत्री अमित शाह ने चीन के साथ विवाद पर तनाव की स्थिति में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मूड ठीक नहीं होने के सवाल पर कुछ भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के साथ हालिया सीमा विवाद पर कहा था कि उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात हुई है, लेकिन इस मसले पर उनका मूड ठीक नहीं है.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि भारत और चीन के बीच बड़ा संघर्ष चल रहा है. 1.4 बिलियन आबादी वाले 2 बड़े देश जिनकी सैन्य ताकत बेहद मजबूत है. भारत खुश नहीं है और शायद चीन भी खुश नहीं है. उन्होंने आगे कहा, ‘मैं आपको बता सकता हूं कि मैंने प्रधानमंत्री मोदी से बात की है, लेकिन चीन के साथ अभी जो विवाद बना हुआ है, उसको लेकर वह अच्छे मूड में नहीं हैं.’

आजतक के खास कार्यक्रम e-एजेंडा में ट्रंप की टिप्पणी पर जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा, ‘मैं राष्ट्रपति ट्रंप के बयान पर कुछ भी नहीं कहना चाहता. लेकिन इतना कहता हूं कि हमारी सीमाओं की सुरक्षा और सार्वभौमिकता पर नरेंद्र मोदी सरकार कभी कोई कोताही नहीं बरतेगी.’

इसे भी पढ़ें — e-एजेंडाः कांग्रेस के 60 साल की तुलना में हमारे 6 साल का पलड़ा भारी- अमित शाह

शुक्रवार को ही लॉकडाउन 5.0 का ऐलान किया गया. इस लॉकडाउन 5.0 में अनलॉक-1 का जिक्र किया गया है, जिसके बारे में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि लॉकडाउन 4.0 के बाद अनलॉक 1 में संयम के साथ गतिविधियों को करना होगा. उन्होंने कहा कि संयम के साथ तमाम गतिविधियों को शुरू किया जाएगा. जहां कंटेनमेंट जोन होंगे वहां सख्ती लागू रहेगी, लेकिन जहां परिस्थितियां बेहतर हैं, वहां जन-जीवन सामान्य होगा.

e-एजेंडा आजतक के ‘मोदी 2.0 का एक साल’ सत्र में हिस्सा लेते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना संकट से निपटने को लेकर मोदी सरकार के कामों की तारीफ तो की ही साथ ही इस लड़ाई में राज्यों के सहयोग की भी बढ़-चढ़ कर प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि जिस राज्य से जितना बन पड़ा सबने किया.

इसे भी पढ़ें — हर बार सरकारें महामारी से लड़ती थी, इस बार जनता लड़ रहीः शाह

देश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित 11 शहरों (मुंबई, अहमदाबाद, कोटा, जयपुर और दिल्ली जैसे बड़े शहरों) में कोरोना के ज्यादा मामलों पर बात करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जहां-जहां कोरोना का ज्यादा संक्रमण मिला है, जहां आबादी का घनत्व ज्यादा है. कई जगह ऐसी व्यवस्था है, जहां एक साथ काफी लोग रहे हैं. वहां कोरोना ज्यादा फैला है.

इससे पहले अमित शाह ने कहा कि भारत में जितनी आपदा और महामारी आई है उससे सभी सरकारें लड़ी हैं. हर बार परिवर्तन सरकारें लाती थीं, लेकिन इस बार पूरा देश लड़ रहा है. लोगों ने जनता कर्फ्यू, थाली बजाकर, और कोरोना वॉरियर्स का सम्मान कर देश को इस महमारी के खिलाफ मजबूत किया. उन्होंने यह भी कहा कि लोगों के सहयोग की बदौलत ही हम कोरोना के खिलाफ दूसरे देशों से बेहतर स्थिति में हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment