CM योगी का ऐलान- यूपी में शुरू होगी बस सेवा, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी – Coronavirus unlock 1 0 uttar pradesh yogi adityanath bus taxi social distancing

  • सीएम बोले- प्रतिबंधित रहेगी सोशल गैदरिंग
  • यूपी सरकार आज जारी करेगी नई गाइडलाइंस

लॉकडाउन का चौथा चरण आज समाप्त हो रहा है. केंद्र सरकार ने 1 जून से अनलॉक 1.0 का ऐलान कर दिया है. केंद्र से रियायतें मिलने के बाद अब राज्यों की सरकारें भी जनजीवन को पटरी पर लाने की तैयारियों में जुट गई हैं. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भी आज नई गाइडलाइंस जारी करेगी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इंट्रा-स्टेट बस और टैक्सी सेवाओं को शुरू किया जाएगा. उन्होंने कहा है कि आज हम अनलॉक 1.0 के लिए दिशा-निर्देश जारी करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साथ ही यह भी कहा है कि प्रदेश में मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

मुख्यमंत्री ने कहा है कि मास गैदरिंग पर लागू प्रतिबंध जारी रहेगा. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने एक जून से कई रियायतों का ऐलान किया था. दो महीने से अधिक समय तक लागू रहे लॉकडाउन के बाद सरकार ने एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए जिलाधिकारी से पास लेने की अनिवार्यता को समाप्त करते हुए 8 जून से धार्मिक स्थल खोलने की अनुमति भी दे दी थी.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

8 जून से शॉपिंग मॉल्स, सैलून और बंद चल रहे अन्य प्रतिष्ठानों को भी शर्तों के साथ खोलने के अनुमति दे दी गई है. बता दें कि लॉकडाउन में रियायत दी जाने लगी है, लेकिन कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती तादाद पर लगाम नहीं लग पा रही है. देश में कोरोना के मरीजों की तादाद एक लाख 83000 के पार पहुंच चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment