साउदर्न रेलवे के 80 अधिकारी और स्टाफ निकले कोरोना पॉजिटिव – Coronavirus lockdown 80 officers staff southern railway chennai division tested positive for covid 19 virus news

  • कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों में RPF समेत रेलवे के शीर्ष अधिकारी
  • साउदर्न रेलवे के चेन्नई डिविजन ऑफिस को दो दिन के लिए किया बंद

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. डॉक्टर्स, पुलिसकर्मी के अलावा अब रेलवे कर्मचारी भी इस बीमारी की चपेट में आ रहे हैं. ताजा मामला रेलवे के अधिकारियों और स्टाफ के सदस्य के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का सामने आया है. साउदर्न रेलवे के चेन्नई डिविजन के 80 से ज्यादा अधिकारी और स्टाफ के सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

इसके बाद साउदर्न रेलवे के चेन्नई डिविजन ऑफिस को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है. साथ ही स्टाफ के सभी सदस्यों को क्वारनटीन कर दिया गया है. साउदर्न रेलवे के चेन्नई डिविजन में जो लोग कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं, उनमें आरपीएफ समेत विभाग के शीर्ष अधिकारी भी शामिल हैं.

इन रेलवे कर्मचारियों और अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर तब सामने आई है, जब मोदी सरकार ने लॉकडाउन को एक बार फिर से बढ़ा दिया है. मोदी सरकार ने लॉकडाउन 5.0 के लिए गाइडलाइंस जारी की है. लॉकडाउन 5.0 एक जून से 30 जून तक चलेगा.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

नई गाइडलाइंस में नाइट कर्फ्यू की समय-सीमा को कम कर दिया है. अब रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू रहेगा. अभी तक ये शाम सात से सुबह सात बजे तक लागू था. इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य इलाकों को एक जून के बाद चरणबद्ध तरीके से खोलने और आठ जून से धार्मिक स्थल, होटल, रेस्टोरेंट और मॉल को खोलने का ऐलान किया गया है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

गृह मंत्रालय द्वारा जारी नई गाइडलाइंस सोमवार यानी एक जून से लागू हो जाएगी. लॉकडाउन 5.0 के लिए जारी नई गाइडलाइंस के मुताबिक सरकार स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान खोले जाने पर फैसला बाद में लेगी. वहीं, अंतर्राष्ट्रीय हवाई यात्रा, मेट्रो, सिनेमा हॉल, व्यायामशाला, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल और राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यों पर पाबंदी रहेगी.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment