लॉकडाउन 5.0: हिमाचल, पंजाब और हरियाणा जल्द जारी करेंगे गाइडलाइंस – Unlock 1 0 punjab himachal pradesh haryana guidelines central government

  • हरियाणा के सीएम ने मांगी है स्कूल खोलने की इजाजत
  • 8 जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, शॉपिंग मॉल्स और सैलून

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार ने पाबंदियां जारी रखते हुए एक जून से कई रियायतें देने का ऐलान किया था. पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश ने भी केंद्र सरकार की घोषणा के अनुरूप लॉकडाउन बढ़ा दिया है. उम्मीद जताई जा रही है कि आज यानी 31 मई को देर शाम तक तीनों राज्य सरकारें अपनी गाइडलाइंस जारी कर दें.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गृह मंत्री से मांग की है कि उन्हें सूबे में एक जुलाई से स्कूल खोलने की इजाजत दी जाए. दूसरी तरफ दिल्ली में तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने दिल्ली से लगती गुरुग्राम और फरीदाबाद की सीमा सील कर रखी है. केंद्र सरकार की ओर से जारी नई गाइडलाइंस के मुताबिक अब एक से दूसरे राज्य में जाने के लिए जिलाधिकारी से पास लेने की जरूरत नहीं होगी.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

गौरतलब है कि केंद्र ने 3 चरणों में लॉकडाउन हटाने का ऐलान किया था. केंद्र ने मुख्यमंत्रियों से इस संबंध में सुझाव भी मांगे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में बस और टैक्सी सेवाएं शुरू करने का ऐलान कर दिया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी आज अनलॉक 1.0 के लिए गाइडलाइंस जारी करने की घोषणा की है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

वहीं जम्मू कश्मीर सरकार ने 8 जून तक लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइंस ही जारी रखने की घोषणा की थी. बता दें कि केंद्र ने 8 जून से धार्मिक स्थलों के साथ ही शॉपिंग मॉल्स, सैलून और बंद चल रहे अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान खोलने की इजाजत दे दी थी. हालांकि, सरकार ने यह भी कहा था कि कंटेनमेंट जोन में किसी तरह की रियायत नहीं दी जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment