मनोज तिवारी का पलटवार- क्या विज्ञापन खर्च के लिए केंद्र से पैसे मांग रही AAP सरकार? – Corona delhi bjp chief tweet manoj tiwari react on manish sisodia seeking fund from centre

  • मनोज तिवारी बोले- केंद्र ने 690 करोड़ जनधन खाते में डाले
  • स्टाफ को वेतन देने के लिए AAP सरकार ने केंद्र से मांगे पैसे

कर्मचारियों को वेतन देने के लिए दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से 5000 करोड़ रुपये की सहायता तत्काल देने की मांग की है. वहीं, केजरीवाल सरकार की इस मांग पर दिल्ली बीजेपी चीफ मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी सरकार पर हमला बोला है.

मनोज तिवारी ने ट्वीट करके सीएम अरविंद केजरीवाल से पूछा कि क्या आप विज्ञापन खर्च के लिए पैसे मांग रहे हैं. 40 घंटे से आपके खर्चे के हिसाब के इंतजार में हूं.

मनोज तिवारी ने कहा कि केंद्र ने 690 करोड़ जनधन खाते में डाले, 836 करोड़ के मुफ्त सिलेंडर दिए, 243 करोड़ दिव्यांग, विधवा महिलाएं और वरिष्ठ नागरिकों को दिए है. साथ ही राजधानी में 768 करोड़ रुपये के राशन बांटे गए हैं, जो आप नहीं बांट पाए.

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण दिल्ली सरकार के सामने अपने कर्मचारियों को वेतन देने का संकट उत्पन्न हो गया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अपने कर्मचारियों को केवल वेतन देने और ऑफिस के खर्च वहन करने के लिए 3500 करोड़ रुपये हर महीने की जरूरत है.

दिल्ली: सबसे बड़े दवा बाजार तक पहुंचा कोरोना का खतरा, 4 जून तक बंद

उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से दिल्ली के रेवेन्यू पर काफी असर पड़ा है. पिछले दो महीने में 500-500 करोड़ रुपये जीएसटी से आए हैं. अन्य स्रोतों से हुई आमदनी को भी जोड़ दें, तो कुल 1735 करोड़ रुपये का राजस्व आया है.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना और लॉकडाउन की वजह से दिल्ली सरकार का टैक्स कलेक्शन करीब 85 फीसदी नीचे चल रहा है. ऐसे में यह संकट है कि हम अपने कर्मचारियों को वेतन कैसे दें. उन्होंने कहा कि इसके लिए लगभग 5000 करोड़ रुपये की जरूरत है. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार से निवेदन है कि आपदा की इस घड़ी में दिल्ली के लोगों की मदद करे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment