गाजियाबाद-नोएडा बॉर्डर खोलने का फैसला DM लेंगे, योगी सरकार ने सौंपा जिम्मा – Lockdown 5 0 unlock 1 guidelines for up yogi govt noida ghaziabad border

  • योगी सरकार ने जारी की अनलॉक-1 की एडवाइजरी
  • 8 जून से धार्मिक स्थल, रेस्त्रां, मॉल खोलने की इजाजत

योगी सरकार ने अनलॉक-1 की एडवाइजरी जारी कर दी है. उत्तर प्रदेश में 30 जून तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है. इस दौरान गाजियाबाद-नोएडा बॉर्डर खोलने का फैसला जिलों के डीएम लेंगे. कोरोना महामारी के मद्देनजर योगी सरकार ने नोएडा-गाजियाबाद में आवागमन का फैसला जिला प्रशासन पर छोड़ दिया है.

नई गाइडलाइन में सभी सरकारी कार्यालयों के लिए आदेश है कि अब 100 प्रतिशत अटेंडेंस होंगी, लेकिन तीन पालियों में कार्यालय खुलेंगे. पहली पाली सुबह 9 से 5 बजे की होगी, दूसरी पाली 10 से 6 बजे की होगी, तीसरी पाली 11 से 7 बजे की होगी. राज्य में अब बाजार सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खुलेंगे. साथ ही सैलून और ब्यूटी पॉर्लर भी खोले जा सकेंगे.

सुपर मार्केट खोलने की अनुमति

वहीं, अनलॉक-1 के पहले फेज में 8 जून से सभी पूजा और धार्मिक स्थल, रेस्त्रां, होटल और मॉल को खोलने की इजाजत दी गई है. हालांकि खोलने के तौर-तरीकों पर विस्तृत मानक के लिए अलग से एडवाइजरी जारी होगी. इसके अलावा सुपर मार्केट खोलने की भी अनुमति दे दी गई है.

शहरी क्षेत्र में साप्ताहिक मंडी नहीं खुलेगी, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मंडी खोली जाएगी. बारात घर खोले जाएंगे, लेकिन 30 लोगों की उपस्थिति ही मान्य होगी.

CM योगी का ऐलान- यूपी में शुरू होगी बस सेवा, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी

पार्क सुबह-शाम 5 से 8 बजे तक खुलेंगे

जारी एडवाइजरी के मुताबिक, यूपी के अंदर रोडवेज की बसें चलाई जाएंगी. अपनी गाड़ियों से चलने वालों को आरोग्य सेतु ऐप रखना ही होगा. दो पहिया वाहन पर मास्क लगाकर 2 लोग सवारी कर सकते हैं. पार्क सुबह और शाम 5 से 8 बजे तक खोले जाएंगे. वहीं, खेल परिसर और स्टेडियम बिना दर्शकों के खोलने की अनुमति होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment