e-एजेंडा: शाह बोले- कोरोना के खिलाफ राज्यों ने अपने स्तर पर अच्छा काम किया है – E agenda aaj tak 1 year narendra modi govt 2 0 home minister amit shah corona

  • मोदी सरकार 2.0 का एक साल, आजतक पर e-एजेंडा कार्यक्रम का आयोजन
  • e-एजेंडा आजतक के मंच पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी शिरकत की

मोदी सरकार 2.0 का एक साल पूरा हो चुका है. इस मौके पर आयोजित आजतक के खास कार्यक्रम e-एजेंडा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी शिरकत की. अमित शाह ने e-एजेंडा आजतक के ‘मोदी 2.O का एक साल’ सत्र में भाग लिया और अपनी राय रखी. केंद्रीय गृह मंत्री ने इस मौके पर मोदी सरकार के कामों की तारीफ तो की ही साथ ही साथ कोरोना की लड़ाई में राज्यों के सहयोग की भी बढ़-चढ़ कर प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि हर राज्य से जितना बन पड़ा सबने किया.

देश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित 11 शहरों जैसे कि मुंबई, अहमदाबाद, कोटा, जयपुर और दिल्ली जैसे बड़े शहरों में कोरोना के ज्यादा मामलों पर बात करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जहां-जहां कोरोना का ज्यादा संक्रमण मिला है, जहां आबादी का घनत्व ज्यादा है. कई जगह ऐसी व्यवस्था है जहां एक साथ काफी लोग रहे हैं. वहां कोरोना ज्यादा फैला है.

यह भी पढ़ें: अमित शाह बोले- सरकार के 6 साल शानदार, 60 करोड़ लोगों का जीवन स्तर बदला

कोरोना से लड़ाई में राज्यों के सहयोग पर बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि हर राज्य ने कोरोना से लड़ाई लड़ी है और लड़ भी रहा है. इसको आंकड़े की दृष्टि से देखना ठीक नहीं होगा कि ये सफल हो गया और वो असफल रह गया. यह लड़ाई केंद्र सरकार को लड़नी पड़ेगी, देश की जनता को लड़नी पड़ेगी और राज्य सरकारों को भी लड़नी पड़ेगी. और मैं मानता हूं कि जिससे जो बन पड़ा हर मामले में सबने अच्छा किया है.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन पर विपक्ष ने उठाए सवाल, अमित शाह बोले- ये वक्रदृष्टा लोग हैं

शाह बोले- पहली बार पूरा देश महामारी से लड़ा

बातचीत के दौरान देश के गृह मंत्री ने कहा कि आज तक जब भी कोई महामारी या आपदा आई हर बार सरकारों ने लड़ाई लड़ी है. लेकिन इस बार एक परिवर्तन नजर आया वह यह था कि हर बार सरकार लड़ती थी इस बार पूरा देश लड़ा है. एक राष्ट्र एक मन जैसी छवि पहली बार दिखी है. मोदी जी ने देश को जोड़कर कोरोना की लड़ाई लड़ी है. इस दौरान अमित शाह ने यह भी कहा कि कोरोना की लड़ाई में सभी पार्टियों और राज्य सरकारों ने भी बहुत सहयोग किया.

यह भी पढ़ें: योगी बोले- 30 लाख मजदूर यूपी लौटे, सबको राज्य में ही काम देने का लक्ष्य

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment