e-एजेंडा: पीओके वापस लेने पर बोले राजनाथ- किसी संभावना को नकारा नहीं जा सकता – E agenda aajtak 1 year modi govt 2 0 rajnath singh pok pakistan jammu kashmir

  • मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल
  • e-एजेंडा आजतक में राजनाथ ने की शिरकत

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को e-एजेंडा कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई. साथ ही पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) पर बात करते हुए कहा कि ये भारत का ही हिस्सा है और संसद ने भी इस प्रस्ताव को पास किया है.

क्या पीओके वापस भारत में शामिल होगा? इस सवाल पर राजनाथ सिंह बोले कि किसी भी तरह की संभावना को नकारा नहीं जा सकता है.

बता दें कि बीते दिनों भारतीय मौसम विभाग ने PoK का मौसम बताना शुरू किया है, जिसके बाद से ही पाकिस्तान में डर का माहौल है. इसके अलावा इमरान खान भी कई बार कह चुके हैं कि मोदी सरकार PoK को हथिया सकती है.

e-एजेंडा की लाइव कवरेज देखें यहां

हाल में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक गाड़ी में IED बरामद हुई, जिसको लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि ये सेना और इंटेलिजेंस की कामयाबी है. आज सभी एजेंसियां एक साथ काम कर रही हैं. किसी भी तरह के संकट से निपटने के लिए भारत की सेना तैयार है.

भारतीय मुसलमानों को भड़काता है पाकिस्तान

पाकिस्तान को निशाना बनाते हुए राजनाथ बोले कि भारत का विरोध करते रहने पर ही पाकिस्तान की सरकार का अस्तित्व रहता है, लेकिन पाकिस्तान गोलीबारी करेगा तो उसका कड़ा जवाब मिलेगा. फिर चाहे वो सर्जिकल स्ट्राइक हो या फिर एयर स्ट्राइक हो. इनसे पाकिस्तान में कितना खौफ है, ये तो वही बता सकते हैं.

e-एजेंडा: राजनाथ बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर बातचीत जारी है

राजनाथ ने कहा कि समय-समय पर पाकिस्तान की ओर से लगातार भारतीय मुसलमानों को भड़काने की कोशिश होती रही है, लेकिन हमारे मुसलमान हमारे परिवार के सदस्य हैं और हर कोई भारतीय है.

रक्षा मंत्री ने बताया कि आज बॉर्डर पर लगातार सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं, वहां रहने वाले लोगों को भी हर तरह की मदद की जा रही है. लेकिन किसी देश की सीमा पर हम अतिक्रमण नहीं कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment