e-एजेंडा: जावड़ेकर बोले- लॉकडाउन 4.0 के बाद जीवन होने लगेगा सामान्य – E agenda aajtak live environment minister prakash javadekar 1 year of modi government 2 0 lockdown 4 and after tstr

  • पूजास्थल खुलेंगे लेकिन कोरोना को ध्यान में रखकर
  • लोगों से अपील है कि स्थानीय प्रशासन की बातें मानें

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आजतक के e-एजेंडा कार्यक्रम में कहा कि लॉकडाउन 4 के बाद लोगों का जीवन सामान्य होने लगेगा. जहां संकट ज्यादा है, वहां पर ज्यादा सावधानी बरतनी होगी. क्योंकि इसके बगैर काम नहीं चलेगा. बहुत सी चीजें और काम राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन के निर्णय पर भी निर्भर करती हैं. लोगों को सभी फैसलों को सम्मान करना होगा.

प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि लॉकडाउन से फायदा ये हुआ कि पहले कोरोना मरीजों की संख्या जितना तीन दिन में बढ़ रही थी. अब वो 14 दिन में बढ़ रही है. मौतों की संख्या की दर बाकी देशों से बहुत कम है. संक्रमण भी कम है. आगे चलकर कर्व फ्लैट होता दिखाई देगा.

लोग स्थानीय प्रशासन और राज्य सरकार की बात भी मानें

उन्होंने कहा कि मैं पुणे से हूं और अभी दिल्ली में हूं. दोनों जगहों पर लॉकडाउन के अलग नियम हैं. सभी जगहों पर अलग-अलग स्थिति है. राज्यों का निर्देश भी जरूरी है. स्थानीय प्रशासन के कदम भी महत्वपूर्ण है.

e-एजेंडा की लाइव कवरेज देखें यहां

पूजा स्थल खुलेंगे लेकिन कोरोना का ख्याल रखकर

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कर्नाटक के कुछ पूजा स्थलों पर अनुमति मिली है. मंदिरों को लेकर क्या प्लान है. इस सवाल पर उन्होंने कहा कि सभी धार्मिक स्थलों पर पाबंदी लगी है. ताकि लोग जमा न हो. कोरोना न फैले. धीरे-धीरे ये पाबंदी खत्म हो जाएगी. फिर सभी लोग मंदिर, मस्जिद, चर्च, गुरुद्वारा जा सकेंगे. लेकिन लोगों को कोरोना का ख्याल तब भी रखना पड़ेगा, जब यहां जाने की अनुमति मिलेगी.

स्कूल खुलेंगे लेकिन अभी उसमें समय है

उन्होंने कहा कि स्कूलों में सभी के पास स्मार्ट क्लास नहीं है. इसलिए हमने कई चैनल्स को क्लास करने के लिए कहा है. अब हर क्लास की पढ़ाई चैनल्स के जरिए हो रही है. लोग नई पद्धत्ति को स्वीकार कर रहे हैं. थोड़ी देर से स्कूल खुलेंगे लेकिन दुरुस्त खुलेंगे.

धीरे-धीरे फिल्मों और टीवी की शूटिंग भी शुरू होगी

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री ने कहा कि फिल्मों की शूटिंग अलग अंदाज में हो रही है. फिल्म और टीवी सीरियल्स को लेकर मैंने सभी संबंधितों से बातचीत की है. नए प्रोटोकॉल के अनुसार ही शूटिंग होगी. मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद में भी धीरे-धीरे काम शुरू हो जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment