Delhi University: जुलाई में होने वाली परीक्षाओं की डेटशीट जारी, यहां देखें – delhi university date sheet 2020 for july exams coronavirus lockdown tedu

कोरोना वायरस संकट के बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने ओपन बुक एग्जामिनेशन की संभावित डेटशीट जारी कर दी है. जो छात्र परीक्षा में शामिल हो रहे हैं वह आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर डेटशीट देख सकते हैं. आधिकारिक वेबसाइट पर जो डेटशीट अपलोड हुई है उसके मुताबिक विद्यार्थियों को एक जुलाई से 11 जुलाई तक च्वॉइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम के तहत परीक्षाएं देनी हैं.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

फाइनल सेमेस्टर के लिए रसायन विज्ञान, कंप्यूटर साइंस, गणित, भौतिकी और अन्य के लिए 1 जुलाई से परीक्षाएं आयोजित होंगी. जबकि अंग्रेजी, हिंदी, राजनीति विज्ञान, मनोविज्ञान, समाजशास्त्र और बीए ऑनर्स के लिए परीक्षाएं 2 जुलाई से शुरू होंगी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

DU में 8 जून से शुरू होंगे एडमिशन, जारी किया गया अस्थायी शेड्यूल

दिल्ली यूनिवर्सिटी अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में प्रवेश के लिए एक अस्थायी शेड्यूल जारी किया है. इस शेड्यूल के अनुसार रजिस्ट्रेशन पोर्टल 8 जून से खुल जाएगा. एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्र‍िया 30 जून तक जारी रहेगी.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें

बता दें कि ये पोर्टल 31 जुलाई से 9 अगस्त तक परीक्षा परिणामों के बाद 12वीं के लिए मार्क्स को फिर से अपडेट करेगा. इसके बाद नए शेड्यूल के अनुसार डीयू पहली कट ऑफ 11 अगस्त को जारी कर सकता है.बता दें कि डीयू में यूजी दाख‍िले मेरिट के आधार पर होते हैं. रजिस्ट्रेशन के लिए छात्र अपने सभी एकेडमिक डॉक्युमेंट तैयार रखें.

नोट- DU की डेटशीट देखने के लिए यहां करें क्लिक.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment