राजस्थान में एक जून से खुल जाएंगे पर्यटन स्थल, मुफ्त में कर पाएंगे सैर – Coronavirus lockdown 5 0 rajasthan government open heritage monuments places tourist destinations

  • राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने जारी किया टाइम टेबल
  • 18 जून से सीनियर सेकंडरी और 27 से सेकेंडरी की परीक्षाएं

राजस्थान सरकार ने एक जून से पर्यटन स्थल खोलने का फैसला किया है. पहले 2 सप्ताह तक टूरिस्ट मुफ्त में पर्यटन स्थल पर जा सकते हैं. तीसरे सप्ताह में पर्यटन स्थल घूमने पर आधा पैसा देना होगा और चौथे सप्ताह में पूरा पैसा देना पड़ेगा. चिड़ियाघर और रणथंभौर टाइगर रिजर्व पार्क भी खोल दिया गया है. हालांकि नाइट टूरिज्म और लाइट एंड साउंड शो बंद रहेंगे.

इसके अलावा राजस्थान सरकार के निर्देश के बाद राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा का टाइम टेबल भी जारी कर दिया है. लॉकडाउन के चलते राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं. राजस्थान में सीनियर सेकेंडरी यानी कक्षा 12 की परीक्षाएं 18 जून से आयोजित की जाएंगी, जबकि सेकेंडरी यानी कक्षा 10 की परीक्षाएं 27 जून से आयोजित होंगी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

वहीं, राजस्थान में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. राजस्थान के मेडिकल एंड हेल्थ के एसीएस रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को सूबे में कोरोना वायरस के 252 नए मामले सामने आए और 9 कोरोना मरीजों की मौत हुई. शनिवार को राजस्थान में कोरोना वायरस के 29 मामले जयपुर से ही आए.

इसे भी पढ़ें: 30 जून तक बढ़ा देशभर में लॉकडाउन, रेस्टोरेंट, धार्मिक स्थल, सैलून खोलने की इजाजत

इसके साथ ही राजस्थान में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 8 हजार 617 तक पहुंच चुकी है, जिनमें से 2 हजार 685 एक्टिव मामले हैं और बाकी लोग इलाज से ठीक हो चुके हैं. शनिवार को राजस्थान में कोरोना वायरस से 9 लोगों की मौत भी हुई, जिसके साथ ही सूबे में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 193 हो गई.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

उधर, कोरोना वायरस से निपटने के लिए मोदी सरकार ने फिर से लॉकडाउन बढ़ा दिया है. मोदी सरकार ने लॉकडाउन 5.0 की गाइडलाइंस भी जारी कर दी है. लॉकडाउन 5.0 एक जून से 30 जून तक लागू रहेगा. कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सरकार द्वारा चरणबद्ध तरीके से छूट दी गई है. गाइडलाइंस के मुताबिक लॉकडाउन तीन फेज में खुलेगा. सरकार ने पहले फेज के तहत 8 जून से धार्मिक स्थल, होटल, सैलून, रेस्टोरेंट और मॉल खोलने की सशर्त इजाजत दी है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment