मारुति ने ग्राहकों को दी राहत, 30 जून तक बढ़ी वारंटी-सर्विस की डेडलाइन – Corona lockdown maruti suzuki extends last date for free service warranty to 30 june 2020 tutk

  • मारुति की एक्सटेंडेड वारंटी पर भी 30 जून तक की छूट
  • मारुति ने लॉकडाउन को देखते हुए ये फैसला लिया है

अगर आपके पास मारुजि सुजुकी की कार है तो आपके लिए एक जरूरी खबर है. दरअसल, मारुति ने ग्राहकों के लिए वारंटी और सर्विसिंग की समय सीमा 30 जनू तक बढ़ाने का फैसला किया है. इसका फायदा उन ग्राहकों को मिलेगा, जिनके वाहनों की वारंटी लॉकडाउन की अवधि के दौरान समाप्त हो गई थी या होने वाली है.

30 जून तक फ्री सर्विसिंग

इसके साथ ही मारुति की कार रखने वाले ग्राहक 30 जून तक फ्री सर्विसिंग भी करा सकेंगे. वहीं, मारुति की एक्सटेंडेड वारंटी पर भी 30 जून तक की छूट दी गई है. कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक लॉकडाउन के बीच लोगों का घर से निकलना बंद हो गया है. इसी को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

इससे पहले मारुति ने बीते 14 अप्रैल को कहा था कि जिनकी वारंटी की अवधि 15 मार्च से 30 अप्रैल 2020 के बीच खत्म हो रही है, उसकी अवधि 30 जून 2020 तक बढ़ायी जा रही है. लेकिन अब इसमें मई महीने को भी शामिल कर लिया गया है. मतलब ये कि मई महीने में जिन ग्राहकों की वारंटी खत्‍म हो रही है, उन्‍हें भी 30 जून तक का मौका मिल रहा है.

कार बिक्री पर कंपनी का जोर

लॉकडाउन में मारुति कार बिक्री पर जोर दे रही है. इसके लिए कंपनी ने देश के दो बड़े निजी बैंक- आईसीआईसीआई और एचडीएफसी के साथ हाथ मिलाया है. इसके तहत ग्राहकों को सस्‍ता लोन के साथ ईएमआई पर राहत देने की कोशिश की जा रही है. अप्रैल में लॉकडाउन की वजह से कंपनी की एक भी कार की ब‍िक्री नहीं हुई थी.

ये पढ़ें-मारुति के मानेसर प्लांट में प्रोडक्शन शुरू, 50 दिन बाद बन रही पहली कार

इसके साथ ही प्रोडक्‍शन भी ठप रहा. हालांकि, मारुति सुजुकी ने 12 मई से अपने मानेसर प्‍लांट में परिचालन शुरू कर दिया है. बता दें कि मारुति के मानेसर और गुरुग्राम प्‍लांट में परिचालन 22 मार्च से निलंबित कर दिया गया था. अगर मार्च की बात करें तो मारुति की बिक्री 47 प्रतिशत घटकर 83,792 इकाई रह गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment