दिल्ली के इस अस्पताल में अब सिर्फ कोरोना मरीजों का होगा इलाज – Corona virus covid 19 guru teg bahadur hospital delhi arvind kejriwal

  • दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीज
  • जीटीबी अस्पताल में होगा कोरोना मरीजों का इलाज

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल देखा जा रहा है. वहीं हाल ही में दिल्ली में कोरोना कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी इजाफा देखा गया था. इस बीच अब दिल्ली सरकार ने अहम आदेश दिया है. उत्तर पूर्वी दिल्ली का गुरु तेग बहादुर अस्पताल (जीटीबी) अब दिल्ली का दूसरा सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल बनेगा.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में कोरोना का दूसरा सबसे बड़ा अस्पताल बनाने का आदेश दिया है. दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए आदेश के मुताबिक उत्तर पूर्वी दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल को दिल्ली का दूसरा सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल बनाया जाएगा.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

अब 1500 बेड का गुरु तेग बहादुर अस्पताल पूरी तरह से कोरोना मरीजों का इलाज करेगा. जिसका मतलब है कि इस अस्पताल में अब और किसी बीमारी का इलाज नहीं होगा. दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि दो जून तक इस अस्पताल को सिर्फ कोरोना मरीजों के तैयार किया जाए.

दूसरे अस्पतालों में ट्रांसफर होंगे मरीज

आदेश के मुताबिक इस अस्पताल में भर्ती दूसरी बीमारियों के मरीजों को पास के दूसरे दिल्ली सरकार के अस्पतालों में भर्ती किया जा सकता है और जिन मरीजों को स्पेशलाइज ट्रीटमेंट की जरूरत है, उनको प्राइवेट अस्पतालों में भी भर्ती किया जा सकता है. इसका पूरा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी.

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि इस समय दिल्ली में सरकारी और प्राइवेट अस्पताल मिलाकर करीब 6600 बेड का इंतजाम हो गया है. सरकार बेड बढ़ा रही है. अगले एक हफ्ते में इनकी संख्या 9500 कर दी जाएगी.

लोकनायक अस्पताल

बता दें कि इस समय दिल्ली का लोकनायक अस्पताल 2000 बेड की क्षमता के साथ दिल्ली और देश का सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल है. जबकि अब 1500 बेड की क्षमता के साथ गुरु तेग बहादुर अस्पताल दिल्ली का दूसरा सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल बन जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment