क्या लॉकडाउन 5.0 होगा लागू? अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात – Home minister amit shah meet pm modi source says that lockdown part 5 been discussed

  • लॉकडाउन 5.0 को लेकर सुगबुगाहट तेज
  • अमित शाह ने पीएम मोदी से की मुलाकात

कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचाव के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू है. चौथे चरण के लॉकडाउन को बढ़ाकर 31 मई तक के लिए किया गया है, जिसकी अवधि रविवार को समाप्त हो जाएगी. ऐसे में चर्चा है कि देश में लॉकडाउन का एक और चरण लागू होगा. हालांकि, लॉकडाउन 5.0 को लेकर अभी तक केंद्र सरकार की ओर से कोई बयान नहीं आया है.

बहरहाल, गृहमंत्री अमित शाह ने लॉकडाउन समाप्त होने के एक दिन पहले यानी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 7 लोक कल्याण मार्ग (पीएम आवास) पर मुलाकात की है. ऐसे में एक और लॉकडाउन की उम्मीद लगाई जा रही है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

लॉकडाउन बढ़ने को लेकर पहला संकेत गोवा के मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत ने शुक्रवार दिया था. वहीं उन्होंने लॉकडाउन को और 15 दिनों तक बढ़ाने की मांग की है. गृह मंत्री अमित शाह से बात करने के बाद सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि कोरोना के ग्राफ बढ़ रहा है, ऐसे में और 15 दिनों तक लॉकडाउन बढ़ाने की जरूरत है.

सभी राज्यों के सीएम से की थी चर्चा

बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को लॉकडाउन 4.0 की खत्म हो रही अवधि को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा भी की थी. गृहमंत्री ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से 31 मई के बाद लॉकडाउन पर उनके राज्यों की क्या राय है और आगे वह क्या सोचते हैं इसपर उनसे चर्चा की थी.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मन की बात भी करेंगे. वैसे अनुमान लगाया जा रहा है कि दो हफ्ते के लिए लॉकडाउन का बढ़ना लगभग तय है.

वहीं, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, पुणे, ठाणे, इंदौर, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, सूरत और कोलकाता में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज हैं. इन शहरों में देश के कुल कोरोना संक्रमित के 70 फीसदी मामले मिले हैं.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment