dog waited for three months at hospital for his owner he had died from coronavirus

COVID-19 का शिकार हुआ था शख्स, तीन महीने से अस्पताल के गेट पर मालिक का इंतजार कर रहा है कु्त्ता

COVID 19 से हुई मालिक की मौत, लेकिन तीन महीने तक

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी की वजह से पूरी दुनिया तहस-नहस हो गई. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कुत्ते की कहानी बताएंगे, जिसने इस महामारी की वजह से अपना मालिक खो दिया. इस कुत्ते का नाम है जिओ-बाओ . यह कहानी चीन के वुहान हॉस्पिटल की है. इस कुत्ते की कहानी जैसे ही सोशल मीडिया पर शेयर कि गई, लोगों के आंखों में आंसू आ गए. शेयर किये गए पोस्ट में लिखा है, ‘जिओ- बाओ (कुत्ते का नाम) के मालिक की मौत कोरोनावायरस से हो गई लेकिन इस बात से अनजान जिओ-बाओ तीन महीने तक हॉस्पिटल के गेट पर इंतजार करता रहा.’

यह भी पढ़ें

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, सात साल का जिओ-बाओ (कुत्ते का नाम) चीन के वुहान ताइकंग अस्पताल में तीन महीने तक अपने मालिक का इंतजार करता रहा, जब जिओ-बाओ के मालिक के बारे में पता लगाया गया. तो पता चला कि कुत्ते के मालिक को COVID-19 संक्रमण होने के बाद इस हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था. लेकिन एडमिट होने के 5 दिन के अंदर ही मालिक की मौत हो गई थी. जैसा कि आपको पता है पिछले साल कोरोनावायरस का सबसे पहला केस चीन के वुहान में ही मिला था. 

जिओ-बाओ इस बात से बिल्कुल अनजान था कि उसका मालिक अब वापस नहीं आएगा. अपने मालिक का यह वफादार कुत्ता रोजाना हॉस्पिटल के लॉबी में उसका इंतजार करता था. ह़ॉस्पिटल के स्टॉफ रोजाना उसे वहां खड़ा देखकर उसके लिए एक खास जगह रख दी गई ताकि उसे वहां आराम से खाना भी दिया जा सके. कुत्ते को इस तरह से इंतजार करता देख, वहीं पास के बिल्डिंग में सुपरमार्केट चलाने वाली एक महिला ने इस कुत्ते की देखभाल की पूरी जिम्मेदारी ले ली. लेकिन यह कुत्ता उस महिला का पास रहने के बजाय हॉस्पिटल के गेट पर खड़े दिखता था.

डेली मेल के मुताबिक, वू क्यूइफ़ेन (हॉस्पिटल में काम करने वाला एक शख्स) ने कहा, “मैंने पहली बार अप्रैल के महीने में इस कुत्ते को हॉस्पिटल के गेट पर बैठे देखा. इसे देखते ही मैंने इसे ‘जिओ बाओ’ के नाम से बुलाया. बाद में जब मैंने इसे रोजाना हॉस्पिटल के गेट पर देखा, उसके बाद मैंने पता किया आखिर माजरा क्या है? फिर पता चला कि जिओ-बाओ के मालिक की मौत कोरोनावायरस से हो गई थी. लेकिन इस बात से पूरी तरह से अनजान जिओ-बाओ रोजाना अपने मालिक का इंतजार करता है.

जिओ-बाओ की जब पूरी कहानी सोशल मीडिया पर शेयर कि गई. लोगों ने इमोशनल होकर कमेंट किये.

हॉस्पिटल के स्टॉफ के मुताबिक कई बार जिओ-बाओ को दूसरी जगह ले जाया गया. ताकि इसकी अच्छे से देखभाल हो सके. लेकिन यह बार-बार हॉस्पिटल के गेट पर ही बैठा दिख जाता है.



Source link

Related posts

Leave a Comment