राज्यसभा सचिवालय के डायरेक्टर कोरोना पॉजिटिव, पत्नी-बच्चे भी संक्रमित – Director in rajya sabha secretariat has been found corona positive delhi covid 19 update

  • राज्यसभा सचिवालय तक पहुंचा कोरोना
  • रूम नंबर 120 सील, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग जारी

दिल्ली कोरोना वायरस के संक्रमण से बुरी तरह जूझ रही है. राज्यसभा के दफ्तर तक कोविड-19 ने दस्तक दे दी है. राज्यसभा सचिवालय में कार्यरत एक डायरेक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. उनके साथ ही उनकी पत्नी और बच्चे भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं.

निदेशक का दफ्तर पार्लियामेंट हाउस एनेक्स के प्रथम तल पर है. उन्होंने शुक्रवार को भी एक अहम बैठक की थी. ऐसे में बैठक में मौजूद लोगों पर भी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है. रूम नंबर 120 में उन्होंने बैठक बुलाई थी.

उनके रूम को भी सैनिटाइज किया गया है और सील कर दिया गया है. पार्लियामेंट सिक्योरिटी सर्विस (पीएसएस) ने पूरे इलाके को सील कर दिया है. प्रथम तल पर पीएसएस कर्मी सैनिटाइजेशन का काम कर रहे हैं. पार्लियामेंट हाउस के सभी वॉशरूम, कॉरिडोर, वीआईपी गेट, स्टाफ गेट, रूम और लिफ्ट तक को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया है.

अधिकारी के संपर्क में आए लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है. उनके पर्सनल स्टाफ को भी नसीहत दी गई है कि अपने स्वास्थ्य पर विशेष नजर रखें और सावधानी बरतें. लोगों को सलाह दी गई है कि वे अधिकारियों के बीच इस संदेश को शेयर करें, जिससे संपर्क में आए लोगों को पता चल सके.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

दिल्ली में अब तक 316 लोगों की मौत

लॉकडाउन, सीलिंग और सैनिटाइजेशन के तमाम उपायों के बाद भी कोरोना संक्रमण के मामले दिल्ली में लगातार बढ़ रहे हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 16 हजार के पार पहुंच गई है. राजधानी में अब तक कुल 16,281 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 7,495 लोग कोविड-19 संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में अब तक 316 लोगों की मौत हो गई है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

जिन दफ्तरों में रोजाना काम जारी है, वहां कोरोना संक्रमण के फैलाव का खतरा सबसे ज्यादा है. बेहद संक्रामक होने के चलते तमाम सुरक्षात्मक उपायों के बाद भी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

देश में संक्रमितों की संख्या 1,65,799 पार

देश में भी कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना वायरस से अब तक 1,65,799 लोग संक्रमित हो गए हैं. कोविड-19 के एक्टिव मामलों की संख्या देश में 89,987 है. कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों की संख्या 71,105 हो गई है. देश में कोरोना से अब तक 4,706 लोगों की मौत हो गई है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment